A
Hindi News खेल क्रिकेट अर्शदीप सिंह पर पूर्व सेलेक्टर ने उठाया बड़ा सवाल, घरेलू क्रिकेट खेलने की दी नसीहत

अर्शदीप सिंह पर पूर्व सेलेक्टर ने उठाया बड़ा सवाल, घरेलू क्रिकेट खेलने की दी नसीहत

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी20 में पांच नो बॉल फेंकने के बाद लगातार आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं।

अर्शदीप सिंह- India TV Hindi Image Source : AP अर्शदीप सिंह

भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 16 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे थे। अर्शदीप सिंह ने इस मैच में पांच नो बॉल फेंकी थी। खास बात यह थी कि उससे पहले अर्शदीप पूरी तरह फिट नहीं थे और अचानक उनकी वापसी हुई तो इंटरनेशनल मंच पर। लगातार पिछले कुछ समय से यह सवाल उठते आए हैं कि कोई खिलाड़ी अगर वापसी करता है तो उसे पहले घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। यही सवाल टीम इंडिया के एक पूर्व सेलेक्टर ने भी उठाया है।

इसको लेकर पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में पांच नो बॉल डालने के लिए युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की कड़ी आलोचना की है। अर्शदीप ने पुणे में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में दो ओवर में 37 रन लुटाए। सबा करीम ने सवाल उठाया कि, अर्शदीप भारतीय टीम से ब्रेक के बाद घरेलू क्रिकेट में क्यों नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि नए खिलाड़ी गलतियां करेंगे और इसी तरह वे सीखेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग में भी एक ऐसा पॉइंट चर्चा का विषय था कि इंटरनेशनल टीम में वापसी से पहले खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलना होगा।

Image Source : ptiसबा करीम (पूर्व चयनकर्ता)

सबा करीम के हवाले से आइएनएस ने लिखा कि, अर्शदीप अंतर्राष्ट्रीय मैचों के बीच में घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहे हैं। वह पंजाब के लिए विजय हजारे में क्यों नहीं खेले। उन्होंने आगे यह भी कहा कि, हमें धैर्य रखना होगा। टीम बनाने में समय लगता है। यह एक युवा टीम है जिसमें कई परिवर्तन हैं। नए खिलाड़ी गलतियां करेंगे और इसी तरह वे सीखेंगे। आपको उन पर भरोसा रखना पड़ेगा। सीरीज के निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया राजकोट में शनिवार को श्रीलंका से भिड़ेगी। 

इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 2 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त बनाई थी। फिर पुणे में खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम को लंका ने 16 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी। अब राजकोट में देखना होगा कि श्रीलंकाई टीम पहली बार भारतीय सरजमीं पर टी20 सीरीज कब्जा पाती है या फिर हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 सीरीज जीतने की हैट्रिक पूरी करती है।

यह भी पढ़ें:-

Rishabh Pant Knee Surgery: ऋषभ पंत के घुटने का हुआ ऑपरेशन, मुंबई से आया भारतीय क्रिकेटर पर बड़ा अपडेट

IND vs SL: श्रीलंका को 14 साल से भारत में जीत का इंतजार, जानें पिछली पांच टी20 सीरीज के परिणाम

Latest Cricket News