Friday, April 19, 2024
Advertisement

Rishabh Pant Knee Surgery: ऋषभ पंत के घुटने का हुआ ऑपरेशन, मुंबई से आया भारतीय क्रिकेटर पर बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को 4 जनवरी को मुंबई एयरलिफ्ट किया गया था जहां उनके घुटने का ऑपरेशन हो चुका है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 07, 2023 14:03 IST
ऋषभ पंत के घुटने का...- India TV Hindi
Image Source : PTI ऋषभ पंत के घुटने का मुंबई में हुआ ऑपरेशन

Rishabh Pant Knee Surgery: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 की सुबह एक भीषण रोड एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। इस हादसे के बाद उनके घुटने, सिर और पीठ में काफी गंभीर चोटे आई थीं। दिल्ली-देहरादून रोड स्थित सक्षम हॉस्पिटल में ईलाज के बाद पंत को देहरादून मैक्स शिफ्ट कर दिया गया था। यहां वह 4 जनवरी 2023 तक रहे और फिर उन्हें एयरलिफ्ट कर मुंबई ले जाया गया जहां से शनिवार 7 जनवरी को उनके घुटने का ऑपरेशन पूरा होने की जानकारी सामने आई।

एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक एक सूत्र ने बताया कि, ऋषभ पंत के घुटने का ऑपरेशन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। एएनआई ने अपने ट्वीट में लिखा कि, शुक्रवार 6 जनवरी को मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में ऋषभ पंत के घुटने का सफल ऑपरेशन हुआ। उन्हें हालांकि अभी मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया और वह काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं। आपको बता दें कि, बीसीसीआई की तरफ से 4 जनवरी को जानकारी दी गई थी कि पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल ले जाया गया है।

जानें ऑपरेशन का पूरा अपडेट

एक रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि, अंधेरी वेस्ट स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में पंत का ऑपरेशन किया गया। डॉ. दिनशॉ पार्दीवाला ने पंत का ऑपरेशन किया। शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे डॉ. पार्दीवाला और उनकी टीम ने पंत का ऑपरेशन किया जो करीब दो से तीन घंटे तक चला। रिपोर्ट में साथ ही यह भी कहा गया है कि, अस्पताल उनकी प्रगति के बारे में मरीज की निजता के कारण कोई पुष्टि नहीं करेगा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ही इस संदर्भ में बयान जारी करेगा। पंत को बुधवार को एयरलिफ्ट कर देहरादून से मुम्बई लाया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ प्रारंभिक स्वास्थ्य चेक अप के बाद शुक्रवार को पंत की सर्जरी की गई।

लंबे समय तक क्रिकेट से रहेंगे बाहर

पंत की चोट को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी-मार्च में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और उसके बाद भारतीय टी20 लीग आईपीएल के 16वें संस्करण में उनका खेलना मुश्किल है। फिलहाल सभी का फोकस अभी उनके सही होने पर है ना कि इस पर कि वह कब वापसी करेंगे। बीसीसीआई द्वारा उनके इलाज का अब पूरा ध्यान रखा जा रहा है और मेडिकल टीम भी उनकी हेल्थ पर लगातार नजर बनाए हुए है। आशा करते हैं कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऋषभ पंत पूरी तरह ठीक हो जाएं, निश्चित ही टीम मैनेजमेंट और बोर्ड की भी इसी बात पर नजर होगी।

यह भी पढ़ें:-

पैट कमिंस के फैसले ने याद दिलाया सचिन-द्रविड़ विवाद, उस्मान ख्वाजा 195 पर ही लौटे नाबाद

IND vs SL: श्रीलंका को 14 साल से भारत में जीत का इंतजार, जानें पिछली पांच टी20 सीरीज के परिणाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement