A
Hindi News खेल क्रिकेट Ashes 2021-2022: ऑस्ट्रेलिया को गाबा में हराना नामुमकिन नहीं- जोस बटलर

Ashes 2021-2022: ऑस्ट्रेलिया को गाबा में हराना नामुमकिन नहीं- जोस बटलर

बटलर ने कहा, "जब भी आप बतौर इंग्लिश टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हो तो वो हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है, इतिहास गवाह है।"

<p>Not impossible to beat Australia at Gabba: Jos...- India TV Hindi Image Source : GETTY Not impossible to beat Australia at Gabba: Jos Buttler

Highlights

  • भारत ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया को गाबा में हरा कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी
  • एशेज का पहला मुकाबला गाबा में खेला जाएगा
  • बटलर ने एंडरसन के बारे में कहा कि वे फिट हैं लेकिन वर्कलोड के कारण वे पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे

साल 1988 से ऑस्ट्रेलिया ने गाबा में न हारने का रिकॉर्ड कायम किया था लेकिन वो रिकॉर्ड इसी साल टीम इंडिया ने जनवरी में तोड़ा था। इस बात पर ध्यान देते हुए इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने एशेज सीरीज शुरू होने से पहले कहा है कि अब कोई वजह नहीं है जिससे कोई ये कहे कि इंग्लैंड गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हरा नहीं सकता।

बटलर ने मुकाबले से पहले ब्रिसबेन में मीडिया से बात करते हुए कहा, "जब भी आप बतौर इंग्लिश टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हो तो वो हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है, इतिहास गवाह है। वो रोमांचक होता है। यहां (ब्रिस्बेन) ऑस्ट्रेलिया अच्छा खेलती है लेकिन उन्होंने इसी जगह पर भारत से हार का सामना किया था। हमें पता है कि हमें एक टीम के तौर पर अपना बेस्ट देना होगा। हम खुद पर बहुत ध्यान देते हैं- विरोधी टीम कमाल है- लेकिन हमें पता है कि हम अपना बेस्ट गेम सामने लाएंगे तो हमें फायदा होगा।"

बटलर ने ये भी साफ किया कि जेम्स एंडरसन को पहले मैच से बाहर रहने के पीछे का कारण उनका वर्कलोड है न कि फिटनेस। बटलर ने कहा, "जिमी नहीं खेलेंगे लेकिन वो फिट हैं। ये एक लंबी सीरीज है और हम चाहेंगे कि उन जैसा खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा हिस्सों में शामिल रहे। ये केवल सुरक्षा के बारे में है। उन्होंने कल बहुत अच्छी गेंदबाजी की और आज भी। वो फिट हैं लेकिन लोग सावधानी बरत रहे हैं।"

स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं, दोनों ने अनिश्चितकालीन विराम लिया था। दोनों फिट हैं और सीरीज के लिए बिलकुल तैयार हैं।

ब्रॉड के बारे में बटलर ने कहा, "मुझे लगता है कि वो खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस समर उनको इंजरी हुई थी लेकिन वे अच्छे फॉर्म में हैं। उन्होंने कल नेट्स पर अच्छी गेंदबाजी की थी।"

IND vs SA : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने किया टीम का एलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

बटलर ने स्टोक्स के बारे में कहा, "बेन खेलने के लिए फिट हैं और नेट्स पर वो अच्छा कर रहे हैं। वो फिट, स्ट्रॉन्ग है, वो गेंद को हिट कर रहे हैं। वो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वे एक टीम के तौर पर हमारे लिए अच्छी बात है कि बेन खेल रहे हैं। वो फील्ड पर अपनी प्रतिभा के दम पर काफी कुछ लाते हैं।"

Latest Cricket News