A
Hindi News खेल क्रिकेट इस युवा खिलाड़ी ने तोड़ा युवराज-गेल का बड़ा रिकॉर्ड , T20 क्रिकेट में किया ये करिश्मा

इस युवा खिलाड़ी ने तोड़ा युवराज-गेल का बड़ा रिकॉर्ड , T20 क्रिकेट में किया ये करिश्मा

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस समय अरुणाचल प्रदेश और रेलवे के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में 25 साल के एक स्टार खिलाड़ी ने धमाकेदार बैटिंग की। इस प्लेयर ने युवराज सिंह और क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Chris Gayle And Yuvraj Singh- India TV Hindi Image Source : GETTY Chris Gayle And Yuvraj Singh

भारत में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है। यहां क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है। भारतीय सीनियर टीम जहां वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है। वहीं दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली जा रही है। इसी वजह से इन दिनों क्रिकेट के मैदान पर रोज बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूट रहे हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस समय रेलवे और अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच हो रहा है। इस मुकाबले में 25 साल के एक युवा खिलाड़ी ने बेहतरीन बैटिंग से युवराज सिंह और क्रिस गेल का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। 

इस खिलाड़ी ने तोड़ा युवराज-गेल का रिकॉर्ड

अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मैच में रेलवे के कप्तान कर्ण शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ। रेलवे की टीम के लिए उपेंद्र यादव और आशुतोष शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। इन दोनों की विस्फोटक बैटिंग की वजह से ही रेलवे की टीम ने 20 ओवर में 246 रन बनाए। आशुतोष ने सिर्फ 11 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया। वह टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने युवराज सिंह और क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। युवराज-गेल ने टी20 में 12-12 गेंदों में फिफ्टी लगाई थी। आशुतोष शर्मा ने सिर्फ 12 गेंदों में 53 बना दिए,जिसमें 1 चौका और 8 छक्के शामिल थे।

T20 मैचों में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी: 

दीपेंद्र सिंह ऐरी- 9 गेंद 
आशुतोष शर्मा- 11 गेंद 
युवराज सिंह- 12 गेंद 
क्रिस गेल- 12 गेंद 
हजरतुल्लाह जजई- 12 गेंद 

गेंदबाज रहे बेअसर 

रेलवे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए। रेलवे के लिए उपेंद्र यादव ने 103 रन बनाए। आशुतोष ने 51 रनों का योगदान दिया। प्रथम सिंह और शुभम चौबे ने 24-24 रन बनाए। बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन की वजह से ही रेलवे की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाज रेलवे के आगे पस्त नजर आए और प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। अरुणाचल प्रदेश के लिए अप्रमेय विनयकुमार ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया से हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आया बुखार, अब क्या करेंगे बाबर?

सूर्यकुमार यादव को कब मिलेगा मौका, बैठे बैठे न कट जाए पूरा विश्व कप!

 

Latest Cricket News