Thursday, May 02, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आया बुखार, अब क्या करेंगे बाबर?

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 20 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तानी टीम के स्टार 2 खिलाड़ी बीमार हो गए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 17, 2023 16:21 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ 7 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। पाकिस्तानी टीम अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई है। अब पाकिस्तानी टीम के दो खिलाड़ियों को बुखार आ गया है। इससे टीम की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। 

इन खिलाड़ियों को आया बुखार 

इंडिया टीवी के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पाकिस्तानी टीम के स्टार बल्लेबाज अब्दुला शफीक इस समय अस्वस्थ हैं। टॉप तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी बुखार से उबरे हैं। ऐसा लगता है कि बेंगलुरु का मौसम पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अनुकूल नहीं है। आज सुबह प्रैक्टिस सेशन में वसीम जूनियर ने पूरी ताकत से गेंदबाजी की, लेकिन कुछ मुख्य प्लेयर्स मौजूद नहीं थे। शाम को भी प्रैक्टिस सेशन होना है। ऐसे में यह देखना होगा कि शाहीन अफरीदी ट्रेनिंग करते हैं या नहीं। वहीं दूसरे खिलाड़ियों पर कोई अपडेट नहीं है। 

अब्दुला शफीक ने लगाया था शतक 

पाकिस्तानी टीम को अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर को खेलना है। अगर अब्दुला शफीक और शाहीन अफरीदी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाते हैं तो ये पाकिस्तान के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। फिर इसके बाद कप्तान बाबर आजम किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे। शफीक ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 113 रनों की पारी खेली थी। दूसरी तरफ शाहीन के ऊपर काफी हद पाकिस्तानी गेंदबाजी टिकी हुई है। 

दोनों टीमों के लिए अहम है मुकाबला 

पाकिस्तान की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं और दो में जीत हासिल की है। पाकिस्तान के 4 अंक हैं और प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर बनी हुई है और उसका नेट रन रेट माइनस 0.137 है। ऑस्ट्रेलियाई टीम आठवें नंबर है और उसने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक सिर्फ एक ही मैच जीता है। ऐसे में 20 अक्टूबर को होने वाला मुकाबला दोनों टीमों के लिए बहुत ही अहम है। 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम: 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी , मोहम्मद वसीम।

यह भी पढ़ें: 

सूर्यकुमार यादव को कब मिलेगा मौका, बैठे बैठे न कट जाए पूरा विश्व कप!

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पंजाब ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड, घरेलू टी20 में बनाया सबसे बड़ा स्कोर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement