Thursday, May 02, 2024
Advertisement

SMAT 2023: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पंजाब ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड, घरेलू टी20 में बनाया सबसे बड़ा स्कोर

SMAT 2023: भारतीय घरेलू क्रिकेट में सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 के संस्करण में पंजाब की टीम ने आंध्रा के खिलाफ मैच में 20 ओवरों में 275 रनों का स्कोर बना दिया। यह इस टूर्नामेंट में अभी तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 17, 2023 14:07 IST
Abhishek Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अभिषेक शर्मा

एक तरफ जहां देश में क्रिकेट फैंस पर वनडे वर्ल्ड कप का खुमार देखने को मिल रहा है, वहीं दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिल रही है। घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में पंजाब की टीम ने आंध्रा के खिलाफ मुकाबले में 20 ओवरों में 275 रनों का स्कोर बनाने के साथ इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है। इस मैच में पंजाब की तरफ से सबसे ज्यादा रनों की पारी अभिषेक शर्मा ने खेली जिन्होंने 112 रन बनाए।

पंजाब की पारी में लगे कुल 22 छक्के

महेंद्र सिंह धोनी के गढ़ रांची में पंजाब और आंध्रा के बीच टूर्नामेंट का ग्रुप-सी के मुकाबले में पंजाब के कप्तान मंदीप सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद ओपनिंग में उतरे अभिषेक शर्मा और प्रभसिमरन सिंह के बीच पहले विकेट के लिए 93 रनों की तेज साझेदारी देखने को मिली। प्रभसिमरन के 24 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटने के बाद अभिषेक को नमन धीर का साथ मिला और दोनों ने रन बनाने की गति को धीमा नहीं पड़ने दिया। इसी बीच अभिषेक ने अपना शतक सिर्फ 42 गेंदों में ही पूरा कर लिया।

अभिषेक शर्मा ने 51 गेंदों में 9 चौके और 9 छक्कों की मदद से कुल 112 रनों की पारी खेली। वहीं आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे अनमोलप्रीत सिंह ने 300 के अधिक स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 26 गेंदों में 87 रनों की विस्फोटक पारी खेल दी जिसमें कुल 6 चौके और 9 छक्के शामिल थे। पंजाब की पारी जब 20 ओवरों में खत्म हुई तो टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 275 रन बना दिए थे। पंजाब ने अपनी इस पारी के दौरान कुल 22 छक्के लगाए।

मुंबई का टूटा रिकॉर्ड

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अभी तक एक मैच में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड मुंबई के नाम था, जिन्होंने साल 2019 में सिक्किम के खिलाफ मुकाबले में 258 रनों का स्कोर बना दिया था। इस मैच में श्रेयस अय्यर ने 55 गेंदों में 147 रनों की पारी खेल दी थी। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी 63 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें

बाबर आजम को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए, अब इस पूर्व कप्तान ने दी नेक सलाह

AUS vs SL: अंपायर के फैसले पर बुरी तरह भड़के डेविड वॉर्नर, पवेलियन लौटते समय कहे अपशब्द, देखें वीडियो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement