Friday, April 26, 2024
Advertisement

बाबर आजम को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए, अब इस पूर्व कप्तान ने दी नेक सलाह

ODI World Cup 2023 Babar Azam : आईसीसी विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के खिलाफ ​मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने की सलाह मिलने लगी है। अब पूर्व कप्तान ने ही इसको लेकर सवाल उठा दिए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 17, 2023 12:38 IST
Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : AP Babar Azam

ODI World Cup 2023 Babar Azam : पाकिस्तानी टीम इस वक्त कुछ बुरे दौर से गुजर रही है। भले ही विश्व कप में टीम ने दो जीत के साथ आगाज किया हो, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया से मिली चार विकेट से हार के बाद टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हार के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। पाकिस्तान में इसको लेकर तरह तरह की बातें हो रहीं हैं। भारत के खिलाफ हुए मुकाबले में एक भी बार ऐसा नहीं लगा कि पाकिस्तान इस मैच को कहीं से जीत भी सकता है। इस बीच अब बाबर आजम को फिर से एक बार कप्तानी छोड़ने की सलाह मिली है। ये राय किसी और ने नहीं, बल्कि पाकिस्तानी के ही एक पूर्व कप्तान ने दी है। 

शोएब मलिक को बोले, कप्तानी छोड़ दें बाबर आजम तो हो जाएगा बेहतर प्रदर्शन 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में 14 अक्टूबर को भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने एक बार फिर कप्तान बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने और टीम के लिए एक खिलाड़ी के रूप में खेलने की सलाह दी है। एक निजी टीवी शो के दौरान शोएब मलिक मलिक ने कहा कि बाबर के लिए मेरी एक ईमानदार राय है, जिसे मैंने पहले भी कहा है कि बाबर को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। शोएब मलिक ने साफ किया कि कि वह बाबर के लिए ऐसी राय रखते हैं, इसलिए नहीं कि पाकिस्तान भारत से हार गया और न ही इसलिए कि टीम बड़े अंतर से हार गई, बल्कि उनका मानना है कि बाबर आजम कप्तानी के बिना बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

शोएब मलिक ने किया है बाबर आजम पर काफी होमवर्क 
चैनल से बात करते हुए शोएब मलिक ने कहा कि मैंने कुछ होमवर्क किया है जिसके आधार पर बाबर आजम एक क्रिकेटर के रूप में अपने और टीम के लिए अद्भुत प्रदर्शन कर सकते हैं। शोएब मलिक ने कहा कि एक कप्तान के रूप में बाबर आजम अलग हटकर नहीं सोचते और किसी भी क्रिकेटर को अपने नेतृत्व को अपने बल्लेबाजी कौशल के साथ नहीं मिलाना चाहिए, क्योंकि ये दोनों अलग चीजें हैं। वह लंबे समय तक कप्तान रहे हैं। सुधार हो रहा है। इसके अलावा शोएब मलिक ने कहा कि अगर हमारी टीम का कोई भी मैच योजना के मुताबिक चलता है, तो खिलाड़ी आक्रमण करते हैं, लेकिन अगर कुछ योजना से इधर उधर होता है, तो वे हमला नहीं करते हैं। मलिक के अनुसार बाबर आजम को पूरी टीम के साथ एक मीटिंग करनी चाहिए। उन्होंने याद दिलाया कि टूर्नामेंट अभी खत्म नहीं हुआ है, अभी कई मैच बाकी हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान में अचानक हो सकती है इन दो ​खिलाड़ियों की एंट्री

Sports Top 10: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने खोला जीत का खाता, ओलंपिक में हुई 128 साल बाद क्रिकेट की वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement