Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान में अचानक हो सकती है इन दो ​खिलाड़ियों की एंट्री

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तानी टीम अब अपने अगले मुकाबले में 10 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से बेंगलोर में भिड़ती हुई नजर आएगी। इससे पहले टीम की धड़कनें बढ़ी हुई हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 17, 2023 11:28 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत से हारने के बाद अब पहले तो उस गम को भुलाने की कोशिश में है, वहीं दूसरी ओर टीम अपने अगले मैच की तैयारी में भी लग चुकी है। पाकिस्तानी टीम ने हालां​कि अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन भारतीय टीम से मिली हार से टीम कितनी जल्दी उबर पाएगी, ये देखना दिलचस्प होगा। पाकिस्तानी टीम का मुकाबला अब ऑस्ट्रेलिया से होना है। इस बीच पाकिस्तान के लिए एक अच्छी खबर आ रही है, जिससे टीम को कुछ राहत की सांस​ मिलेगी। दरअसल खबर ये है कि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां और उसामा मीर अब ठीक हो चुके हैं और अगर जरूरत होगी तो वे प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। 

पाकिस्तान का अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा 

पाकिस्तान की टीम अब 20 अक्टूबर को अपने अगले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ती हुई नजर आएगी। इससे पहले खबर आई थी कि फखर जमां और लेग स्पिनर उसामा मीर फिट हो गए हैं। जानकारी हाथ लगी है कि फखर जमां के घुटने में चोट लगी थी, इसलिए उन्होंने कुछ मैच मिस किए थे, वहीं उसामा मीर को बुखार था, इसलिए वे भी अपनी टीम के लिए खेल नहीं पाए थे। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब मैच होगा तो ये दोनों खिला​ड़ी सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। ये बात और है कि कप्तान और कोच उन्हें खेलना चाहते हैं कि नहीं। अहमदाबाद में टीम इंडिया से हार के बाद अब पाकिस्तानी टीम बेंगलोर पहुंच चुकी है और जल्द ही मैदान पर उतर कर अपनी तैयारी को भी आगे बढ़ाती हुई नजर आएगी। 

टीम इंडिया से पाकिस्तान को मिली थी करारी शिकस्त 
पाकिस्तानी टीम का अभी तक का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है। पहले दो मैच टीम ने अपने नाम किए थे। इसके बाद टीम इंडिया से उसे करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तानी टीम की ये वनडे विश्व कप में भारतीय टीम से लगातार आठवीं हार है। एक वक्त तो पाकिस्तानी टीम मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद लगातार विकेट गिरते चले गए। पाकिस्तानी टीम महज 191 रन ही बना सकी। इसके बाद भारतीय टीम ने सात विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। पाकिस्तानी टीम के लिए अगला मुकाबला आसान नहीं रहने वाला। क्योंकि अपने पहले दो मैच हारकर ऑस्ट्रेलिया की टीम वापसी कर चुकी है। श्रीलंका को हराकर अपने जीत का आगाज कर दिया है। 

पाकिस्तान के बचे हुए मैचों का शेड्यूल
20 अक्टूबर - बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
23 अक्टूबर - बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई
27 अक्टूबर - बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई
31 अक्टूबर - बनाम बांग्लादेश, कोलकाता
4 नवंबर - बनाम न्यूजीलैंड बेंगलुरु (दिन का मैच)
11 नवंबर - बनाम इंग्लैंड, कोलकाता

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम 
बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, एम वसीम जूनियर, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी। सऊद शकील, सलमान अली आगा।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Sports Top 10: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने खोला जीत का खाता, ओलंपिक में हुई 128 साल बाद क्रिकेट की वापसी

अफरीदी की बहन का हुआ निधन, ट्वीट कर दी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement