Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL 2024 के बीच BCCI ने इस खिलाड़ी को किया बैन, इस गलती की मिली सजा

IPL 2024: बीसीसीआई ने कोलकाता नाइट राइडर्स के एक गेंदबाज को आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए सजा सुनाई है। इस खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने पहले भी एक्शन लिया था।

Written By: Mohid Khan
Updated on: April 30, 2024 18:04 IST
Harshit Rana- India TV Hindi
Image Source : AP IPL 2024 के बीच BCCI ने इस खिलाड़ी को किया बैन

Harshit Rana IPL 2024: आईपीएल 2024 के बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई ने आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के एक गेंदबाज को सजा सुनाई है। इस खिलाड़ी को आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है। 

BCCI ने इस खिलाड़ी पर लिया बड़ा एक्शन 

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा पर ईडन गार्डन्स में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मैच 47 के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है। राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 का अपराध किया। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

हर्षित राणा ने दूसरी बार की गलती 

हर्षित राणा पर बीसीसीआई ने इस सीजन में दूसरी बार एक्शन लिया है। इससे पहले हर्षित राणा पर आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। हर्षित राणा ने सीजन की शुरुआत में सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद फ्लाइंग किस का इशारा किया था। 

IPL 2024 में हर्षित राणा का प्रदर्शन 

हर्षित राणा ने इस सीजन में अभी तक 8 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 9.79 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट हासिल किए हैं। वह इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। ऐसे में केकेआर को आने वाले मैच में उनकी कमी खल सकती है। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित की कप्तानी में खेलेंगे ये खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: BCCI का बड़ा फैसला, क्रिकेटर ऑफ द ईयर को ही कर दिया टीम इंडिया से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement