Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या पर BCCI का बड़ा एक्शन, अगली गलती पर हो जाएंगे बैन

BCCI ने हार्दिक पांड्या पर बड़ा जुर्माना लगाया है। मुंबई इंडियंस के लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद बीसीसीआई ने ये एक्शन लिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 01, 2024 10:14 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP हार्दिक पांड्या

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच का आयोजन लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया गया था। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हार के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम और कप्तान हार्दिक पांड्या को एक और बड़ा नुकसान हुआ है। दरअसल लखनऊ के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट बनाए रखने का दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने मंगलवार को पूरी मुंबई इंडियंस टीम को फाइन लगाया है। मुंबई इंडियंस ने स्लो ओवर रेट से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

इतने का लगा जुर्माना

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि एकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच 48 के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम द्वारा स्लो ओवर रेट बनाए रखने के बाद कप्तान पांड्या पर जुर्माना लगाया गया है। मुंबई इंडियंस ने इस सीजन ऐसा दूसरी बार किया है, ऐसे में कप्तान पांड्या पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया, जबकि प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों और इंपैक्ट प्लेयर नुवान तुषारा पर 6 लाख रुपए या उनकी मैच फीस का 25%, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।

एक और गलती पर हो जाएंगे बैन

मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन एक और बार अगर स्लो ओवर रेट बनाए रखने का दोषी पाई जाती है तो टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या पर एक मैच का बैन लगा दिया जाएगा। हार्दिक पांड्या के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी दो बार स्लो ओवर रेट का जुर्माना लग चुका है। मुंबई को पहली बार 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था, जिसे एमआई ने मुल्लांपुर में 18 रन से जीता था।

लखनऊ के खिलाफ MI की प्लेइंग 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या(कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह।

यह भी पढ़ें

CSK vs PBKS Pitch Report: चेन्नई में कौन मारेगा बाजी, जानें कैसी रहेगी आज की पिच

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड का ऐलान, कमिंस नहीं ये खिलाड़ी बना कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement