Monday, May 20, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस को हराकर लखनऊ को मिला बड़ा फायदा, Points Table में सीधा इस नंबर पर पहुंची

मुंबई इंडियंस को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत से लखनऊ की टीम को प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 01, 2024 6:24 IST
Lucknow Super Giants vs Mumbai indians- India TV Hindi
Image Source : IPL TWITTER Lucknow Super Giants vs Mumbai indians

LSG vs MI: IPL 2024 के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हरा दिया है। इस मैच में लखनऊ के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ को जीतने के लिए 145 रनों का टारगेट दिया, जिसे लखनऊ ने आसानी से हासिल कर लिया। लखनऊ के लिए मार्कस स्टोइनिस ने दमदार पारी खेली और उनकी वजह से ही लखनऊ की टीम मैच जीतने में सफल रही।  

स्टोइनिस ने खेली तूफानी पारी

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से केएल राहुल और इम्पैक्ट प्लेयर अर्शिन कुलकर्णी ओपनिंग करने उतरे। लेकिन बड़े मौके का फायदा कुलकर्णी नहीं उठा पाए और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। फिर राहुल और मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। राहुल 28 रन बनाकर आउट हो गए। दीपक हुड्डा ने 18 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने अपने दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को जीत दिलाई है। उन्होंने 45 गेंदों में 62 रन बनाए हैं, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे। मुंबई इंडियंस की तरफ से कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया। जसप्रीत बुमराह ने जरूर 4 ओवर में 17 रन दिए। लेकिन वह विकेट नहीं ले पाए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। नुवान तुषारा, गेराल्ड कोएत्जी और मोहम्मद नबी के खाते में एक-एक विकेट गया। 

मुंबई इंडियंस की शुरुआत रही खराब

अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई मुंबई ने पावरप्ले के भीतर ही चार विकेट गंवा दिए। मुंबई का टॉप ऑर्डर बुरी तरह नाकाम रहा और पहले छह ओवर में चार विकेट 28 रन पर गिर गए। मुंबई की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव 10 रन और तिलक वर्मा ने 7 रन बनाए। 

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी हुई फ्लॉप

पावरप्ले में चार विकेट गिरने के बाद नेहाल वढेरा और ईशान किशन ने टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकालने की कोशिश की। नेहाल वढेरा (46) और ईशान (32) पांचवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी करके भी टीम को बड़ा स्कोर नहीं दे सके। टिम डेविड ने 18 गेंद में 35 रन बनाए जिसमें आखिरी ओवर में बनाए गए 17 रन शामिल थे। यह इस सीजन में पावरप्ले में दूसरा न्यूनतम स्कोर है। रोहित शर्मा को मोहसिन खान ने आउट किया जबकि सूर्यकुमार यादव का विकेट मार्कस स्टोइनिस ने लिया। रवि बिश्नोई के सटीक थ्रो पर तिलक वर्मा अपना विकेट गंवा बैठे। कप्तान हार्दिक पंड्या को नवीन उल हक ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। 

लखनऊ ने पावरप्ले में स्टोइनिस का बखूबी इस्तेमाल किया जिन्होंने तीन ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया। चोट से उबरकर वापसी कर रहे तेज गेंदबाज मयंक यादव की गेंद पर एश्टोन टर्नर ने डीप स्क्वेयर लेग में ईशान किशन का कैच टपकाया। सात ओवर बाकी रहते ईशान ने बिश्नोई की गुगली पर विकेट गंवा दिया। वहीं वढेरा ने 15वें ओवर में यादव की धुनाई करते हुए दो छक्के और एक चौका जड़ा। लखनऊ के लिए मार्कस स्टोइनिस, नवीन उल हक, मयंक यादव और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट हासिल किया। मोहिस खान के खाते में दो विकेट गए। 

टॉप-3 में पहुंची लखनऊ 

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। इससे पहले लखनऊ की टीम पांचवें नंबर पर थी। अब मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करके टीम को दो स्थान का फायदा हुआ है। लखनऊ ने मौजूदा सीजन में 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत हासिल की और चार में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मुंबई इंडियंस ने 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से तीन जीते हैं और टीम 9वें नंबर पर है। 

यह भी पढ़ें:

T20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान, ये धाकड़ प्लेयर बना कप्तान 

IPL 2024: एक बार फिर चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी! बीच मैच छोड़ना पड़ा मैदान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement