Monday, May 20, 2024
Advertisement

ICC रैंकिंग में कुछ महीने पहले नंबर 1 था ये खिलाड़ी, अब वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह किया गया इग्नोर

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में एक ऐसे खिलाड़ी को इग्नोर किया गया है जो कुछ महीनों पहले तक आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर था।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 01, 2024 7:21 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान मंगलवार को कर दिया गया। इस टीम के लिए बीसीसीआई ने कई चौकाने वाले फैसले लिए हैं। जहां कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें बीसीसीआई ने पूरी तरह से इग्नोर कर दिया है। उन खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो आईपीएल शुरू होने से कुछ महीने पहले तक आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर था। यहां तक कि यह खिलाड़ी अभी भी टॉप 5 में मौजूद है। फिर भी इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रवि बिश्नोई हैं। रवि बिश्नोई को इस टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने पूरी तरह से इग्नोर किया है।

क्यों नहीं मिला मौका

रवि बिश्नोई चार महीने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए थे। उन्होंने उस सीरीज के दौरान शानदार गेंदबाजी की थी। जहां उन्होंने पांच मैचों के दौरान कुल 9 विकेट झटके थे, लेकिन इस सीरीज के ठीक बाद अफगानिस्तान के खिलाफ वह तीन मैचों के दौरान सिर्फ 2 ही विकेट हासिल कर सके। वहीं आईपीएल 2024 में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम सेलेक्शन के वक्त तक आईपीएल में उन्होंने 10 मैचों के दौरान सिर्फ 6 विकेट हासिल किए हैं। यह एक बड़ा कारण है कि उन्हें टीम इंडिया के स्क्वाड में क्यों मौका नहीं मिल सका है।

शानदार फॉर्म में हैं चहल

आईपीएल के हर सीजन की तरह युजवेंद्र चहल इस सीजन भी काफी शानदार फॉर्म में हैं। जहां उन्होंने अब तक 9 मैचों में कुल 13 विकेट झटके हैं। चहल का शानदार फॉर्म रवि बिश्नोई के लिए एक बड़ा कारण रहा कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया। ये दोनों खिलाड़ी एक जैसे गेंदबाज हैं। यही कारण रहा कि टीम सेलेक्टर्स किसी एक को ही मौक दे सकते थे और वह चहल के फॉर्म के कारण उन्हें इग्नोर नहीं कर सके।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस को हराकर लखनऊ को मिला बड़ा फायदा, Points Table में सीधा इस नंबर पर पहुंची

T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान, ये धाकड़ प्लेयर बना कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement