Monday, May 20, 2024
Advertisement

दिल्ली-NCR के 100 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी के बाद हड़कंप, सघन जांच जारी; विदेश से किए गए थे ई-मेल

बुधवार को दिल्ली एनसीआर के विभिन्न स्कूलों में बम की धमकी भरे ईमेल ने सभी को हैरान कर दिया है। पुलिस का कहना है बम को लेकर धमकी भरे मेल के हिसाब से जांच की जा रही है। सभी स्कूलों को एहतियात के तौर पर बन्द करके बच्चों को वापस भेज दिया गया है। एसओपी फॉलो हो रही है।

Reported By : Kumar Sonu, Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 01, 2024 12:30 IST
दिल्ली-NCR के स्कूलों में हड़कंप।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-NCR के स्कूलों में हड़कंप।

देश की राजधानी दिल्ली और नोएडा में करीब 100 स्कूलों में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया है। दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इन स्कूलों में पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली के करीब 60 स्कूलों के अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 40 स्कूल शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि स्कूलों को खाली कराया जा रहा है और स्कूल परिसर की गहन जांच की जा रही है। साउथ दिल्ली के एमिटी स्कूल और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में भी बम की सूचना मिली है।

क्या बोली पुलिस?

दिल्ली पुलिस का कहना है धमकी भरे मेल्स के हिसाब से जांच की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमकी भरे ये ईमेल सुबह 4 बजे विदेश से किए गए थे। मयूर विहार मदर मेरी, नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में धमकी भरे मेल आए हैं। स्कूलों ने अभिभावकों से अपने बच्चों को घर वापस ले जाने को कहा है। एक मेल सुबह 4 बजे कई स्कूलों को भेजा गया है। मेल एक ही है सीसी बीसीसी काफी स्कूलों को किया गया है। इसमें डीपीएस वसंतकुंज, एमिटी साकेत भी शामिल हैं। इस बीच ग्रेटर नोएडा के स्कूलों में भी धमकी भरे कॉल्स आने के बाद नॉलेज पार्क में स्थित स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।

पुलिस और साइबर सेल जांच में जुटे

दिल्ली पुलिस के मुताबिक धमकी भरे ईमेल का आईपी एड्रेस पता करने की कोशिश की जा रही है। अभी तक लोकेट नहीं हो पाया है कि ईमेल किसने और कहां से भेजा है। पुलिस ने कहा कि क्योकि एसओपी प्रोसेस में है, पहले क्लीन चिट हो जाए। अभी तक किसी भी जगह कुछ संदिग्ध नहीं मिला है। इतने बड़े लेवल पर सभी स्कूलों को मेल किया गया है इसलिए समझना मुश्किल है कि ये शरारत है या पैनिक फैलाना। ईमेल की और आईपी एड्रेस की जानकारी साइबर सेल यूनिट भी पता करने की कोशिश कर रही है। 

पूरे एनसीआर के स्कूलों में हड़कंप

दिल्ली के द्वारका से 5 अलग अलग स्कूलों में बम की धमकी, वसंत कुंज से 2 स्कूलों में बम की धमकी, नजफ़गढ़ से 1 स्कूल में बम की धमकी, पुष्पविहार से 1 स्कूल में बम की धमकी, मयूरविहार से 1 स्कूल में बम की धमकी। इसके अलावा नोएडा के भी कई स्कूलों को ईमेल आने की खबर सामने आई है। दिल्ली एनसीआर में जितने स्कूलों में धमकी का ईमेल आया है, सभी को एहतियात के तौर पर बन्द करके बच्चों को वापस भेज दिया गया है। एसओपी फॉलो हो रही है।

अब तक कुछ नहीं मिला

एनसीआर को मिलाकर तकरीबन 100 से ज्यादा स्कूलों में धमकी भरा मेल आया है। दिल्ली में 50 से ज्यादा स्कूलों में बम की सूचना मिली है। जानकारी के मुताबिक, ज्यादातर स्कूलों में जांच लगभग पूरी हो गई है लेकिन किसी भी स्कूल में कुछ भी संदिग्ध नही मिला है।  थोड़ी देर में सभी जगह एसओपी ओवर कर दी जाएगी। ईमेल कहां से आया है ये अभी तक लोकेट नही हुआ है।

ये भी पढ़ें- रूस के डोमेन से आया दिल्ली के स्कूलों में बम का ईमेल, पुलिस लेगी इंटरपोल की मदद

दिल्ली के सभी स्कूलों की जांच पूरी, कहीं कुछ नहीं मिला, जानें अब आगे क्या होगा?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement