A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022 : रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं, इस खिलाड़ी से खौफजदा है पाकिस्तान!

Asia Cup 2022 : रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं, इस खिलाड़ी से खौफजदा है पाकिस्तान!

Asia Cup 2022 : पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच की खास बात ये भी होगी कि इस मैच से कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली वापसी भी कर रहे हैं।

IND vs PAK in Asia Cup 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV IND vs PAK in Asia Cup 2022

Highlights

  • टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को चुके हैं बाहर
  • भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा एशिया कप का मैच
  • कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का होगा कमबैक मैच, राहुल की खेलेंगे वापसी के बाद पहला टी20

Asia Cup 2022 IND vs PAK : एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में अब कुछ ही दिन का वक्त बचा है। 27 अगस्त से एशिया कप का आगाज होगा और 28 अगस्त को भारत पाकिस्तान के बीच टक्कर होगी। दोनों टीमों का ऐलान कर दिया गया है। भारत और पाकिस्तान के ताल्लुकात ठीक नहीं हैं, इसलिए आपसी सीरीज इन दोनों देशों के बीच नहीं खेली जाती हैं, लेकिन जब भी आईसीसी या फिर एसीसी का टूर्नामेंट होता है तो इनमें मुकाबला होता ही है। इससे पहले साल 2021 के टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था। इसके बाद अब करीब दस महीने बाद ये दोनों टीमें आमने सामने होंगी। इस बीच पाकिस्तान के लिए टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बड़ी टेंशन बन गया है। अगर आप सोच रहे है कि ये कप्तान रोहित शर्मा है या फिर पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं तो आप गलत हैं। ये कोई और ही खिलाड़ी है। 

Image Source : Getty ImagesRohit Sharma and Virat Kohli

दीपक हुड्डा जब भी खेले टीम इंडिया को मिली है जीत 
दरअसल पिछले कुछ समय ये दीपक हुड्डा टीम के लिए लकी चार्म बने हुए हैं। दीपक हुड्डा ने टीम इंडिया के लिए जितने भी मैच खेले हैं, सभी में टीम इंडिया जीती है। चाहे दीपक हुड्डा बल्लेबाजी करें या न करें, वे गेंदबाजी करें या न करें, लेकिन उनकी टीम में मौजूदगी ही टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए काफी है। दीपक हुड्डा ने अब तक आठ वन डे मैच खेले हैं और उनकी सात पारियों में बल्लेबाजी आई है, उसमें से भारत ने सभी मैच जीते हैं। वहीं टी20 की बात करें तो दीपक हुड्डा अब तक नौ मैच खेले हैं, उसमें से सात बार उनकी बल्लेबाजी आई है, इन सभी को भी टीम इंडिया ने जीता है। 

Image Source : ptiRohit Shrama

टीम इंडिया ने इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे को हराया, अब पाकिस्तान की बारी 
ऐसा नहीं है कि दीपक हुड्डा ने ये सभी मैच किसी कमजोर टीम के खिलाफ खेले हैं, इसमें इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे जैसी टीमों के खिलाफ खेले गए मैच शामिल रहे हैं। दीपक हुड्डा का ये अजब कारनामा पाकिस्तान को भी पता है। पिछले दो दिन से पाकिस्तान के सभी यूट्यूब चैनलों पर सबसे ज्यादा बात दीपक हुड्डा को लेकर ही हो रही है। जिस तरह से दीपक हुड्डा का जादू चल रहा है, उसी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को दुबई में भी जारी रहा तो पाकिस्तान की पिटाई पक्की है। लेकिन मैच से पहले ये देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जब टॉस के लिए आते हैं तो वे दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की बात करते हैं या नहीं। 

Image Source : GettyVirat Kohli

रोहित शर्मा और विराट कोहली भी करेंगे वापसी
पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच की खास बात ये भी होगी कि इस मैच से कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली वापसी भी कर रहे हैं। वे पिछले कुछ मैचों से आराम कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ी चाहेंगे कि इस कम बैक मैच में वे बेहतरीन खेल दिखाकर पाकिस्तान को धूल चटाने का काम करें। इससे पहले टी20 विश्व कप 2021 में विराट कोहली की कप्तानी में ही टीम इंडिया को हार मिली थी, वे इस बार कप्तान तो नहीं हैं, लेकिन बल्लेबाज के तौर पर अपना बदला पूरा करना चाहेंगे, वहीं रोहित शर्मा इस बार कप्तान हैं और पिछली बार वे एशिया कप जीत चुके हैं, इसलिए इस बार भी जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे। पिछले दिनों चोटिल रहे और कोरोना से पीड़ित रहे केएल राहुल ने भले जिम्बाब्वे के खिलाफ वापसी कर ली हो, लेकिन वे अभी तक दो ही वन डे मैच खेले हैं, टी20 में वापसी का ये उनका पहला मैच होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Shubman Gill Video : शुभमन गिल के पहले शतक में युवराज सिंह का भी रोल, जानिए कैसे

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह वापसी के लिए तैयार, सामने आया ये नया वीडियो

ICC Rankings : टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा, पाकिस्तान का हाल जानिए

रवि शास्त्री का विराट कोहली पर बड़ा बयान, अगर ये काम किया तो....

India vs Pakistan : कपिल देव उस मैच के बारे में सोचकर सो नहीं पाते, जावेद मियांदाद ने डाला था रंग में भंग

Latest Cricket News