A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2023: इस दिन मिलेगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच का टिकट, जानें कैसे खरीदें

Asia Cup 2023: इस दिन मिलेगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच का टिकट, जानें कैसे खरीदें

एशिया कप 2023 के लिए टिकटों की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इस खबर में जानें कि आप भारत बनाम पाकिस्तान मैच के टिकट कैसे खरीद सकते हैं।

IND vs PAK, Asia Cup 2023- India TV Hindi Image Source : ACC भारत और पाकिस्तान के कप्तान एशिया कप 2022 के दौरान

एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल श्रीलंका और पाकिस्तान में किया जा रहा है। पहले ये टूर्नामेंट पूरा पाकिस्तान में खेला जाना था, लेकिन टीम इंडिया द्वारा एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौर करने के मना किए जाने के बाद एसीसी ने वेन्यू को लेकर बदलाव किए। जिसके बाद भारत के सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। हालांकि पाकिस्तान अभी भी इस टूर्नामेंट का होस्ट है। इस टूर्नामेंट के लिए अब तक तीन टीमों (पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश) का ऐलान किया गया है। वहीं भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान ने अभी तक इसका ऐलान नहीं किया है। इसी बीच एशिया कप के मैच के टिकटों का ऐलान कर दिया गया है। 

इस दिन मिलेंगे भारत बनाम पाकिस्तान मैच के टिकट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इस बात का ऐलान किया है कि श्रीलंका में खेले जाने वाले सभी मुकाबलों के टिकटों की बिक्री 17 अगस्त को भारतीय समयनुसार दोपहर 1 बजे से शुरू होगी। टिकट pcb.bookme.pk पर उपलब्ध होंगे। टिकट बिक्री की घोषणा एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से की जाएगी। श्रीलंका चरण के लिए टिकटों की बिक्री का दूसरा चरण 17 अगस्त को शाम 7:30 बजे पर शुरू होगा। टिकट बिक्री के इस दूसरे चरण में 2 सितंबर को पाकिस्तान और भारत के बीच मैच भी शामिल होगा। तो इस समय पर आप भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के टिकटों को भी बुक कर सकेंगे।

फैंस के लिए खास निर्देश

श्रीलंका में फाइनल समेत नौ मैच होंगे। श्रीलंका चरण की शुरुआत 31 अगस्त को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका बनाम बांग्लादेश से मुकाबले के साथ होगी। पिछले हफ्ते, पाकिस्तान में एशिया कप मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू की गई थी। टूर्नामेंट मुल्तान में शुरू होगा जब मेजबान पाकिस्तान 30 अगस्त को नेपाल से खेलेगा। इसके अलावा पीसीबी द्वारा फैंस के लिए कुछ निर्देश भी दिए गए हैं। जिसके तहत फैंस एक आईडी कार्ड पर चार टिकट ही बुक कर सकते हैं, वहीं भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए एक आईडी कार्ड पर दो ही टिकट खरीदे जा सकते हैं।

यह भी पढे़ं

साल 2023 में इन तीन बड़े खिलाड़ियों ने वापस लिया रिटायरमेंट, बोर्ड के दबाव में लिया फैसला

टीम इंडिया के पूर्व कोच ने दी खास सलाह, कहा टीम में शामिल करें ये तीन खिलाड़ी

Latest Cricket News