Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के पूर्व कोच ने दी खास सलाह, कहा टीम में शामिल करें ये तीन खिलाड़ी

वनडे वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले टीम इंडिया की तैयारियों पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच ने एक खास सलाह दी है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: August 16, 2023 22:35 IST
Indian Cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली के साथ टीम इंडिया के पूर्व कोच

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल कई अहम मुकाबलों में हिस्सा लेना है। इस साल होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की तैयारियों में काफी कमी नजर आ रही है। अभी तक टीम की कोई ठोस प्लेइंग 11 का पता नहीं है। इसी बीच टीम इंडिया के कोच रह चुके रवि शास्त्री ने एक खास सलाह दी है। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि एशिया कप और उसके बाद भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को टॉप 7 बल्लेबाजों में बाएं हाथ के तीन बल्लेबाज रखने से भारतीय टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी।

क्या बोल पूर्व कोच

शास्त्री ने कहा कि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के अलावा भारत बाएं हाथ के दो अन्य बल्लेबाजों को टीम में रख सकता है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि बल्लेबाजी क्रम में तीन अन्य स्थान है जहां मुझे लगता है कि बाएं हाथ के दो बल्लेबाजों को रखना चाहिए। यहीं पर चयनकर्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि वे खिलाड़ियों पर नजर रखे हुए हैं। वे जानते हैं कि कौन सा खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है। अगर तिलक वर्मा अच्छी फॉर्म में है तो उसे टीम में जगह दो। अगर आपको लगता है कि यशस्वी जायसवाल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उसे टीम में चुनो।

इन खिलाड़ियों को टीम में करो शामिल

दाएं हाथ के दो बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के चोट से उबरने के बाद 31 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में वापसी करने की संभावना है और ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग 11 में बाएं हाथ के तीन बल्लेबाजों को रखना मुश्किल होगा। शास्त्री ने इसके साथ ही ईशान किशन का भी पक्ष लिया और उम्मीद जताई कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि आप पिछले छह से आठ महीनों में ईशान किशन को लेकर चल रहे हो और वह विकेटकीपिंग भी करेंगे तो हर हालत में टीम में उनकी जगह पक्की होनी चाहिए। जो भी हो लेकिन बाएं हाथ के दो बल्लेबाज टीम में जरूर होने चाहिए। 

शास्त्री ने इसी मुद्दे पर आगे कहा कि जडेजा को शामिल करके टॉप के सात बल्लेबाजों में बाएं हाथ के तीन बल्लेबाज होने चाहिए। ईशान किशन पिछले 15 महीनों से विकेट कीपिंग कर रहे है तो फिर किसी और की तलाश क्यों? पूर्व भारतीय कोच ने तिलक वर्मा की भी तारीफ की जिन्होंने वेस्टइंडीज में अपने इंटरनेशनल करियर की अच्छी शुरुआत की। शास्त्री ने कहा कि मैं तिलक वर्मा से काफी प्रभावित हूं और मैं बाएं हाथ का बल्लेबाज चाहता हूं। अगर मैं टीम में बाएं हाथ का एक अदद बल्लेबाज चाहता हूं तो मैं निश्चित तौर पर उनके नाम पर गौर करूंगा।

INPUT PTI

यह भी पढ़ें

साल 2023 में इन तीन बड़े खिलाड़ियों ने वापस लिया रिटायरमेंट, बोर्ड के दबाव में लिया फैसला

दो बार के वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, लिया गया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement