A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup Points Table : टीम इंडिया की बल्ले बल्ले, पाकिस्तान को भारी नुकसान

Asia Cup Points Table : टीम इंडिया की बल्ले बल्ले, पाकिस्तान को भारी नुकसान

Asia Cup 2023 Points Table : एशिया कप 2023 में अब फाइनल में जाने की जंग तेज हो चुकी है और टीम को जीत के साथ साथ अपने नेट रन रेट पर भी खासा ख्याल रखना होगा।

Virat Kohli and Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi Image Source : GETTY Virat Kohli and Shaheen Shah Afridi

Asia Cup 2023 Points Table : एशिया कप 2023 का रोमांच इस वक्त सिर चढ़कर बोल रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला हो गया है। हालांकि ये मैच दो ​दिन चला, लेकिन अच्छी बात ये रही कि आखिरकार रिजल्ट आया, साथ ही भारतीय टीम की जीत से फैंस बल्लियों उछलने लगे। इस बीच ध्यान ये भी रखना होगा कि अभी टूर्नामेंट समाप्त नहीं हुआ है और न ही भारतीय टीम ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। हां, इतना जरूर है कि पाकिस्तान पर मिली बड़ी जीत से जहां एक ओर भारतीय टीम का नेट रन रेट बहुत ज्यादा बढ़ गया है, वहीं पाकिस्तानी टीम को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। 

टीम इंडिया एशिया कप प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन 
भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद एशिया कप 2023 के सुपर 4 की प्वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो टीम इंडिया एक मैच जीतकर दो अंक हासिल कर चुकी है और नंबर वन पर कब्जा किए हुए है। अच्छी बात ये है कि भारतीय टीम का नेट रन रेट भी काफी बेहतर हो गया है। इससे फायदा ये होगा कि अगर दो टीमों के बराबर अंक होते हैं तो नेट रन रेट के आधार पर फैसला होगा, जहां भारतीय टीम बाजी मार सकती है। भारतीय टीम का नेट रन रेट इस वक्त प्लस 4.560 का है। इसके बाद दूसरे नंबर पर श्रीलंका है। श्रीलंका ने भी अपना एक मैच जीता है और उसके पास दो अंक हैं। उसका नेट रन रेट इस वक्त प्लस 0.420 का है। श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर करीब करीब टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। 

टीम इंडिया से हारकर पाकिस्तान को नेट रन रेट में भारी नुकसान
पाकिस्तान की बात की जाए तो ये टीम अब तक दो मुकाबले खेल चुकी है। पाकिस्तान ने सुपर 4 के पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था, जिससे उसे दो अंक मिल गए थे, लेकिन दूसरे मैच में उसे टीम इंडिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। यही कारण रहा कि पाकिस्तान का नेट रन रेट रसातल में चला गया है। जो इस वक्त माइनस में 1.892 का है। अब पाकिस्तान को न केवल अपना अगला मैच जीतना होगा, बल्कि बड़े अंतर से जीतना होगा, ताकि जो नुकसान भारत से हारकर हुआ है, वो काफी हद तक पट जाए। इसके बाद आखिर में अगर बांग्लादेश की बात की जाए तो इस टीम का खेल करीब करीब खत्म है। बांग्लादेश ने अभी तक दो मैच खेले हैं और सभी में हार का सामना करना पड़ा है। टीम का नेट रन रेट माइनस में 0.749 का है। अब बांग्लादेश को आखिरी मैच में 15 सितंबर को भारतीय टीम से मुकाबला करना होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

हार के बाद पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, चोटिल हुए हारिस-नसीम; इन 2 प्लेयर्स को बुलाया श्रीलंका

भारत और श्रीलंका के बीच आज होगा मैच, 5 विकेट लेकर कुलदीप ने रचा इतिहास; देखें खेल की 10 खबरें

Latest Cricket News