A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2023 को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बयान, भारतीय क्रिकेट बोर्ड को दी यह नसीहत

Asia Cup 2023 को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बयान, भारतीय क्रिकेट बोर्ड को दी यह नसीहत

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करने के लिए मना कर दिया था।

शाहिद अफरीदी- India TV Hindi Image Source : AP शाहिद अफरीदी

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए लंबे समय से भारतीय टीम के पाकिस्तान का दौरा करने को लेकर चर्चा हो रही है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अक्टूबर में ही टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। उसके बाद तत्कालीन पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) चीफ रमीज राजा ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत आने से मना करने की गीदड़भभकी दी थी। इसके बाद नजम सेठी ने पीसीबी का कार्यभार संभाला और विवाद यहां भी नहीं थमा। फरवरी में बहरीन में मीटिंग भी हुई जहां बात नहीं बनी। इसी को लेकर अब शाहिद अफरीदी ने भी अपनी राय रखी है।

शाहिद अफरीदी ने इसी को लेकर बयान जारी किया और कहा कि, बहुत अच्छा होता अगर टीम इंडिया भी पाकिस्तान आती। उन्होंने भारत और पाकिस्तान के पिछले दौरों को याद करते हुए आगे कहा कि, हम भी जब पहले भारत आए थे तो हमें अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। फिर जब टीम इंडिया भी पाकिस्तान आई तो उनकी भी अच्छी खातिरदारी हुई थी। अगर टीम इंडिया पाकिस्तानी आती तो यह स्टेप दोनों ही देशों के लिए अच्छा रहता। आफ भी भारत में टूर्नामेंट आयोजित करेंगे तो हम भी वहां आएंगे। इसके अलावा उन्होंने दोनों ही देशों के मैनेजमेंट के साथ बैठकर फैसला करने का निर्णय लिया।

कश्मीर को लेकर भी बोले अफरीदी

शाहिद अफरीदी मौजूदा समय में लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं। उन्होंने इसी दौरान यह बयान दिया। वह इस समय कतर की राजधानी दोहा में हैं। कुछ दिनों पहले नजम सेठी ने उन्हें अंतरिम चीफ सेलेक्टर भी चुना था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अचानक ही टीम के स्क्वॉड में बदलाव कर दिया था। वह अक्सर अपनी बयानबाजी को लेकर चर्चा में भी रहते हैं। खासतौर से कश्मीर और भारत के मुद्दों पर भी उनके बयान वायरल होते रहते हैं। उन्होंने कश्मीर को लेकर भी बयान दिया और कहा कि, जहां लोग कमजोर होते हैं मैं हमेशा उनकी आवाज उठाता हूं। मानवता से ऊपर कोई धर्म नहीं होता और मैंने कश्मीर के लोगों के लिए बात की है। 

एशिया कप 2023 की बात करें तो इस बार वनडे फॉर्मेट में टूर्नामेंट खेला जाना है। पिछली बार टी20 फॉर्मेट में यूएई में टूर्नामेंट हुआ था। श्रीलंका की टीम वहां चैंपियन बनी थी। इस बार टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना है जिसको लेकर विवाद जारी है। पाकिस्तान इसे शिफ्ट नहीं करने पर अड़ा है। वहीं टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने से मना कर दिया गया है। जय शाह ने गेंद सरकार के पाले में डालते हुए मना कर दिया था। इस पर ही मामला अटका है। इसे लेकर हाल ही में बहरीन में एक मीटिंग भी आयोजित हुई थी जिसमें कोई हल नहीं निकल सका। अभी दूसरी मीटिंग भी जल्द होनी है जिस पर फैसला एशिया कप 2023 के वेन्यू पर लिया जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें:-

अफरीदी की एशिया लायंस ने जीता लीजेंड्स लीग का खिताब, वर्ल्ड जायंट्स को फाइनल में धोया

IPL 2023: यह हैं इस साल आईपीएल के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी, इंग्लैंड के क्रिकेटर बने पहली पसंद

Latest Cricket News