Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अफरीदी की एशिया लायंस ने जीता लीजेंड्स लीग का खिताब, वर्ल्ड जायंट्स को फाइनल में धोया

एशिया लायंस ने लीजेंड्स लीग के फाइनल में वर्ल्ड जायंट्स को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: March 20, 2023 23:26 IST
legends league cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER legends league cricket

LLC 2023: लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का आज फाइनल मुकाबला था। इस मैच में एशिया लायंस के सामने वर्ल्ड जायंट्स की टीम थी। इस मैच को एशिया की टीम ने 8 विकेट से जीतकर खिताब अपने नाम किया है। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने 4 विकेट खोकर 147 रन बोर्ड पर लगाए थे। इस टारगेट को एशिया लायंस की टीम ने आसानी से 3 विकेट खोकर 16.1 ओवरों में चेज कर लिया।

एशिया लायंस की कमाल की बल्लेबाजी

148 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी एशिया लायंस की टीम को उनके ओपनर्स ने कमाल की शुरुआत दी। उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान की श्रीलंकाई जोड़ी ने ओपनिंग करते हुए 115 रनों की साझेदारी कर दी। थरंगा ने 57 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं 58 रन दिलशान के बल्ले से भी निकले। इसके बाद अब्दुल रजाक सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं मोहम्मद हफीज और मिस्बाह उल हक ने 9-9 रनों की पारी खेलकर एशिया की टीम को जीत दिला दी।

खराब गई जैक कैलिस की पारी

इससे पहले वर्ल्ड जायंट्स के लिए बल्लेबाजी करने उतरी लैंडल सिमंस और मॉर्न वेन वीक की जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई। वेन वीक 7 गेंदों में बिना अपना खाता खोले वापस लौट गए। ऐसा ही कुछ वर्ल्ड जायंट्स के कप्तान शेन वॉटसन की तरफ से भी देखने को मिला। वॉटसन सिर्फ 2 गेंदों में बिना कोई रन बनाए वापस लौट गए। इसके बाद सिमंस सिर्फ 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद जैक कैलिस और रॉस टेलर की जोड़ी ने वर्ल्ड जायंट्स के लिए एक बड़ी साझेदारी लगाई। 

कैलिस 54 गेंदों पर 78 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 3 शानदार छक्के लगाए। वहीं उनका साथ दे रहे रॉस टेलर ने 33 गेंदों पर 32 रनों की एक धीमी पारी खेली। उनके बल्ले से 3 चौके निकले। वहीं पॉल कोलिंगवुड ने 6 और समित पटेल ने 3 रनों का योगदान दिया। एशिया की ओर से अब्दुल रजाक ने 2 और थिसारा परेरा ने 1 विकेट लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement