A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2023: इन 17 खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Asia Cup 2023: इन 17 खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द किया जाएगा। इस स्क्वाड में कुछ बड़े बदलाव किए जा सकते हैं।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में 30 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि सोमवार, 21 अगस्त को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया जाएगा। इस टूर्नामेंट को वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसे में एशिया कप में जो खिलाड़ी खेलेंगे वही खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप में भी खेलते नजर आ सकते हैं।

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के चुनाव को लेकर दिल्ली में बीसीसीआई की हाई कमान मीटिंग होने वाली है। जिसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ शामिल हो सकते हैं। यह मीटिंग अजीत आगरकर द्वारा लीड की जाएगी। इस मीटिंग के बाद ही टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जाएगा। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम का प्रावधान रखा है। ऐसे में आइए एक नजर डालतें हैं कि वे 17 खिलाड़ी कौन हैं जिन्हें एशिया कप में मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों का खेलना तय

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया की ओर से कुछ खिलाड़ियों का खेलना पूरी तरह से तय है। इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। वहीं जब टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जाएगा तब माना जा रहा है कि कुछ खिलाड़ी ऐसे हो सकते हैं जिन्हें अचानक से मौका मिलेगा। पीटीआई के रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। उन खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम आर अश्विन का है। अश्विन पिछले लंबे समय से टीम इंडिया के वनडे स्क्वाड से बाहर चल रहे हैं, लेकिन युजवेंद्र चहल के गिरते फॉर्म के कारण अश्विन के नाम पर सेलेक्टर विचार कर सकते हैं।

इंजरी बनी सबसे बड़ी टेंशन

एशिया कप से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों की इंजरी सबसे बड़ी टेंशन बन चुकी है। टीम के कई खिलाड़ी इस वक्त इंजरी के कारण रेस्ट पर हैं। उनमें श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का नाम है। ये दोनों खिलाड़ी इस वक्त एनसीए में अपनी इंजरी पर काम कर रहे हैं। ऐसे में इन दोनों के सेलेक्शन पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी अभी फिट हैं और वह मैदान पर वापसी के लिए तैयार भी हैं। क्योंकि हाल के दिनों में इन दोनों के प्रैक्टिस करते हुए कई वीडियो सामने आए हैं। आइए एक नजर डालें की वे 17 खिलाड़ी कौन हैं जिन्हें एशिया कप में चुना जा सकता है।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया संभावित स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, लोकेश राहुल (विकेटकीपर, फिटनेस के अधीन), श्रेयस अय्यर (फिटनेस के अधीन), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (वैकल्पिक  विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शारदुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, युजवेंद्र चहल या रविचंद्रन अश्विन।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023: इस दिन आएगा टीम इंडिया का स्क्वाड, जानें कौन खिलाड़ी हुए फिट

स्टोक्स के कारण इंग्लैंड के वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब कह दी बड़ी बात

Latest Cricket News