Friday, May 17, 2024
Advertisement

स्टोक्स के कारण इंग्लैंड के वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब कह दी बड़ी बात

वनडे वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के प्रोविजनल स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में एक खिलाड़ी को बेन स्टोक्स के कारण नहीं चुना गया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 19, 2023 22:01 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY बेन स्टोक्स

भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही हैं। वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम ने प्रोविजनल स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में एक खिलाड़ी को बेन स्टोक्स के कारण शामिल नहीं किया जा सका। इस खिलाड़ी ने अब इस मुद्दे को लेकर अपना पहला रिएक्शन दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक हैं। ब्रुक को इस साल होने वाल वर्ल्ड कप में टीम में जगह नहीं मिल सकी है।

ब्रुक का पहला रिएक्शन आया सामने

इंग्लैंड के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैरी ब्रूक वर्ल्ड टीम से बाहर होने पर निराश हैं। बेन स्टोक्स के रिटायरमेंट से वापस आने और टीम ने अन्य अनुभवी मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज होने के कारण ब्रुक को टीम में जगह नहीं मिल सकी। जबकि इस 24 वर्षीय खिलाड़ी को टीम में जगह मिलने की उम्मीद थी, ब्रुक ने इसे लेकर कहा है कि अभी इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते और यह भी स्वीकार किया कि स्टोक्स की वापसी पर शिकायत करने का उनके पास कोई कारण नहीं था।

क्या बोले ब्रुक

ब्रूक ने शुक्रवार को द हंड्रेड में एक मैच के बाद कहा कि जाहिर तौर पर यह निराशाजनक है लेकिन मैं अभी इसके बारे में कुछ नहीं कर सकता। आपको बस आगे बढ़ना है। मैं इसके बारे में अब और नहीं सोचने की कोशिश कर रहा हूं। मेरी मैथ्यू मॉट या जोस बटलर के साथ ज्यादा बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि स्टोक्सी के वापस आने के बाद मैं शायद वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह बनाने से जूक जाउं। वह अब तक क्रिकेट खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, इसलिए मैं वास्तव में शिकायत नहीं कर सकता।

ब्रुक ने केवल तीन वनडे मैच खेले हैं, लेकिन अपने डेब्यू के बाद से वह इंग्लैंड के लिए सभी फॉर्मेट में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने कहा, ब्रुक को लगता है कि वनडे क्रिकेट में उनके खराब प्रदर्शन के कारण भी उन्हें टीम में स्थान नहीं मिला हो। ब्रूक ने कहा कि मुझे वनडे क्रिकेट खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला, चाहे वह यॉर्कशायर के लिए हो या इंग्लैंड के लिए। हालांकि मैंने काफी टी20 क्रिकेट खेला है, लेकिन मुझे नहीं पता कि पिछले छह महीनों में मैंने पहले जैसा अच्छा प्रदर्शन किया है या नहीं, इसलिए इसका असर हो सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement