A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs PAK: रिकॉर्डतोड़ रहा ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान का बॉक्सिंग डे टेस्ट, इतने दर्शक रहे मौजूद

AUS vs PAK: रिकॉर्डतोड़ रहा ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान का बॉक्सिंग डे टेस्ट, इतने दर्शक रहे मौजूद

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को देखने के लिए लाखों की संख्या में फैंस मैदान पर पहुंचे। इसे लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी दी है।

Australia Cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 26 दिसंबर से 29 दिसंबर तक बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का आयोजन किया गया। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को 79 रनों से हराया। इस रोमांचक मुकाबले को देखने के लिए भारी तादाद में फैंस मैदान पर पहुंचे थे। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच ने हमेशा से ऑस्ट्रेलिया में फैंस के बीच एक शानदार छाप छोड़ा है। इस मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को बताया कि कितने फैंस ने इस मुकबले को देखा और इस ऐतिहासिक मैच का हिस्सा रहे।

इतने लोगों ने देखा मैच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 30 दिसंबर को घोषणा की कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट में चार दिनों में कुल 164,835 दर्शक पहुंचे। स्टेडियम में दर्शकों की संख्या के अलावा, बॉक्सिंग डे टेस्ट का फ्री-टू-एयर सेवन नेटवर्क का कवरेज नेशनल लेवल पर 5.5 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई लोगों तक पहुंचा और कायो स्पोर्ट्स, फॉक्सटेल गो और फॉक्सटेल नाउ सहित फॉक्सटेल ग्रुप के दर्शकों को ध्यान में रखते हुए, प्रत्येक दिन के खेल को औसतन दस लाख से अधिक लोगों ने देखा।

कायो स्पोर्ट्स ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन के लिए अब तक की सबसे अधिक दर्शक संख्या दर्ज की, जो साल-दर-साल 2% अधिक थी। कुल मिलाकर चार दिनों में सवा लाख से अधिक लोगों ने टेस्ट और केएफसी बिग बैश लीग मैचों में भाग लिया।  सीईओ निक हॉकले ने कहा, “एनआरएमए इंश्योरेंस बॉक्सिंग डे टेस्ट और केएफसी बिग बैश लीग के लिए इतनी मजबूत दर्शक संख्या और उपस्थिति संख्या देखकर हमें खुशी हो रही है। यह क्रिकेट के चार दिन बहुत अच्छे रहे, और हमें यह देखकर खुशी हुई कि इतने सारे प्रशंसक हमारे साथ मैचों में शामिल हुए या कुछ महान मुकाबलों को देखने के लिए आए, जिसमें पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की जीत भी शामिल थी, जिसका नेतृत्व कप्तान पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी ने मैच में किया था।''

और भी लोकप्रिय हो रहा क्रिकेट

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच के लिए, कुल मैच उपस्थिति 59,125 थी, जो पिछले रिकॉर्ड से 40% अधिक थी। क्रिकेट के विकास के बारे में बहुत चर्चा हो रही है, और वास्तविकता यह है कि यह खेल, अपने तीन फॉर्मेट के साथ, कभी भी इतना लोकप्रिय, प्रासंगिक और अधिक विकास क्षमता वाला नहीं रहा है। खिलाड़ियों के लिए, पहले से कहीं अधिक कमाई की संभावनाएं और अवसर हैं। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान अब सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए सिडनी जाएंगे, जिसे 3 जनवरी से पिंक टेस्ट के रूप में मनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें

भारतीय महिला टीम ने गंवाई सीरीज, तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया का बड़ा ऐलान, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट से पहले किया बड़ा ऐलान, इस मैच के बाद संन्यास लेगा ये खिलाड़ी

 

Latest Cricket News