A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तानी गेंदबाजों की रफ्तार पर इस दिग्गज ने उठाया सवाल, कह दी ये बड़ी बात

पाकिस्तानी गेंदबाजों की रफ्तार पर इस दिग्गज ने उठाया सवाल, कह दी ये बड़ी बात

Australia vs Pakistan: पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां उसे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 360 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अब पाक टीम के तेज गेंदबाजों की रफ्तार को लेकर वकार यूनिस ने बड़ा बयान दिया है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची पाकिस्तान टीम के लिए इस दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को पर्थ के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में 360 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस मैच में हार के साथ पाक टीम के लिए जो एक बात सबसे अधिक चिंता वाली रही वह तेज गेंदबाजों का उस गति के बॉलिंग ना करना जिसके लिए वह पहचाने जाते हैं। पाकिस्तान टीम इस मैच में शाहीन शाह अफरीदी, आमिर जमाल और फहीम अशरफ के रूप में तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेली थी, जो लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं दिखाई दिया। अब इसी को लेकर पाकिस्तानी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने बड़ा सवाल खड़ा सवाल पूछ दिया है।

मैं मध्यम गति के गेंदबाज या धीमी गति के मध्यम गति के गेंदबाज देख रहा हूं

पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए अपने बयान में कहा कि मैं जिस चीज को लेकर चिंतित हूं, वह यह है कि जब भी हम ऑस्ट्रेलिया आते हैं तो एक चीज जो उत्साहित करती है वह तेज गेंदबाजी और इस बार मैं वह नहीं देख रहा हूं। हमारे गेंदबाज मध्यम गति के गेंदबाज या धीमी गति के मध्यम गति के गेंदबाज के तौर पर पहले टेस्ट मैच में दिखाई दिए। यह मेरी चिंता और मुद्दा है क्योंकि मैंने इसे घरेलू स्तर पर भी नहीं देखा है। वहीं वकार ने शाहीन की गेंदबाजी को लेकर कहा कि मैं वास्तव में निश्चित नहीं हूं कि उसके साथ क्या गलत है। अगर वह फिट नहीं है या उसे कुछ दिक्कत है तो उसे ब्रेक लेकर इस चीज को ठीक करने की जरूरत है, क्योंकि अगर आप इसी तरह आगे बढ़ते रहेंगे तो आप एक मध्यम गति के तेज गेंदबाज बनकर रह जाएंगे। वह 145-150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता था और उस गेंद को स्विंग भी कराता था। मैं अब जो देख रहा हूं उसकी गति काफी कम है और इससे उसे विकेट भी नहीं मिलेंगे।

पर्थ में टीम को मिली हार पर वकार ने कही ये बात

वकार यूनुस ने पर्थ टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम को मिली शर्मनाक हार को लेकर भी अपने इस बयान में कहा कि इस मैच में कुछ ऐसे मौके थे जब हम वापसी कर सकते थे, लेकिन हमने उन मौंको का लाभ नहीं उठाया। जब आप ऑस्ट्रेलिया का दौरा करते हैं तो आपकी फील्डिंग काफी बेहतर होनी चाहिए क्योंकि यहां पर यदि आप बल्लेबाज को एक भी मौका देते हैं तो फिर ये गलती आप पर काफी भारी पड़ती है और ऐसा हमने पर्थ टेस्ट मैच में देखा।

ये भी पढ़ें

इन 2 खिलाड़ियों के बिना विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलने उतरेगी भारतीय टीम, 12 साल बाद होगा ऐसा

IPL के पिछले कुछ सीजन में क्यों नहीं खेले मिचेल स्टार्क? अब बताई पूरी बात

Latest Cricket News