A
Hindi News खेल क्रिकेट Aus W vs WI W Women's WC 2022: ऑस्ट्रेलिया का विजयी अभियान जारी, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से दी मात

Aus W vs WI W Women's WC 2022: ऑस्ट्रेलिया का विजयी अभियान जारी, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से दी मात

आईसीसी महिला विश्व कप के 14वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। एलिसे पेरी और एशले गार्डनर की शानदार गेंदबाजी और राचेल हेन्स की धमाकेदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत हासिल की।

Australian women's team- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ CRICKETWORLDCUP Australian women's team

Highlights

  • ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से दी मात
  • एलिसे पेरी और एशले गार्डनर ने की शानदार गेंदबाजी
  • ऑस्ट्रेलिया की तरफ से राचेल हेन्स ने 83 रनों की धमाकेदार पारी खेली

आईसीसी महिला विश्व कप के 14वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। एलिसे पेरी और एशले गार्डनर की शानदार गेंदबाजी और राचेल हेन्स की धमाकेदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत हासिल की। टूर्नामेंट में कंगारू टीम की ये लगातार चौथी जीत है। एलिस पेरी और गार्डनर ने तीन-तीन विकेट चटकाकर वेस्ट इंडीज को 131 रनों पर ढेर कर दिया। बाद में, हेन्स वेस्ट इंडीज ने मंगलवार को यहां बेसिन रिजर्व, वेलिंगटन में 83 रनों की नाबाद पारी को सात विकेट से हरा दिया।

IPL 2022 का सबसे महंगा कप्तान कौन, रोहित शर्मा और धोनी रह गए पीछे

132 रनों का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही क्योंकि एलिसा हीली को तीसरे ओवर में हेले मैथ्यूज ने बोर्ड पर केवल छह रन देकर आउट किया। इसके बाद चौथे ओवर में मेग लैनिंग का विकेट शमिलिया कॉनेल ने लिया, जिससे टीम का कुल स्कोर 7/2 हो गया। इसके बाद पेरी क्रीज पर आए और हेन्स के साथ एक छोटी पारी खेली। उनकी साझेदारी 16वें ओवर में चिनले हेनरी द्वारा तोड़ी गई जब पेरी 10 रन बनाकर आउट हो गईं। बाद में, बेथ मूनी ने हेन्स के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। राचेल हेन्स ने 83 रनों की धमाकेदार पारी खेली। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की और लगभग 20 ओवर शेष रहते जीत हासिल कर ली। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम कप्तान स्टैफनी टेलर के अर्धशतक के बावजूद महज 131 रनों पर सिमट गई। 

संक्षिप्त स्कोर: वेस्ट इंडीज 131/10 (स्टैफनी टेलर 50, शेमेन कैंपबेल 20; एलिसे पेरी3/22)
ऑस्ट्रेलिया 132/3 (राचेल हेन्स 83*, बेथ मूनी 28; चिनले हेनरी 1/20)

Latest Cricket News