Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2022 का सबसे महंगा कप्तान कौन, रोहित शर्मा और धोनी रह गए पीछे

इस बार साल 2011 के बाद फिर से दस टीमें इसका हिस्सा होने जा रही हैं। इसलिए मैच भी ज्याद होंगे।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 14, 2022 21:25 IST
Rohit Sharma-MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma-MS Dhoni

Highlights

  • आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा
  • पहला मैच इस बार सीएसके और केकेआर के बीच होगा
  • एमएस धोनी और श्रेयस अय्यर की टीम होगी आमने सामने

 

आईपीएल 2022 का मंच सजने के लिए तैयार है। बस चंद ही दिन बाद आईपीएल का 15वां सीजन शुरू हो जाएगा। इस बार साल 2011 के बाद फिर से दस टीमें इसका हिस्सा होने जा रही हैं। इसलिए मैच भी ज्याद होंगे और मुकाबला भी कांटे का होने की पूरी संभावना है। आईपीएल की टीमें तो पहले से ही तैयार थी, लेकिन कुछ टीमों के कप्तान को लेकर जरूर सवाल थे। लेकिन अब ये भी साफ हो गया है। सबसे आखिर में आरसीबी ने अपने कप्तान का ऐलान किया। टीम न इस बार फैफ डुप्लेसी को अपना कप्तान बनाया है। लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि आईपीएल की सभी दस टीमें में आरसीबी को सबसे कम दाम पर अपना कप्तान मिल गया है। 

केएल राहुल बने आईपीए के सबसे महंगे कप्तान, मिलेगे 17 करोड़ रुपये 

बात अगर इस साल के आईपीएल टीमों के कप्तानों और उनकी आईपीएल सैलरी की करें तो इस बार रोहित शर्मा और एमएस धोनी पीछे छूट गए हैं। वहीं बाजी केएल राहुल ने मारी है। इससे पहले की बात करें तो विराट कोहली आईपीएल के सबसे महंगे कप्तान हुआ करते थे। उनकी टीम आरसीबी उन्हें 17 करोड़ रुपये देती थी। हालांकि विराट कोहली अब न तो आईपीएल में कप्तान हैं और न ही टीम इंडिया के ​किसी फॉर्मेट के कप्तान ही रहे हैं। इस बार आईपीएल का सबसे महंगा कप्तान केएल राहुल हैं, जिन्हें टीम ने 17 करोड़ रुपये में अपने साथ किया है। वे लखनऊ सुपरजाएंट्स की कप्तानी करेंगे। 

रोहित शर्मा और रिषभ पंत को मिलेंगे 16 करोड़ रुपये 
उधर सबसे सफलतम कप्तानों की लिस्ट में नंबर एक पर विराजमान मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा को इस बार 16 करोड़ रुपये ​मिलेंगे, वहीं दूसरे सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी 12 करोड़ रुपये में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे रिषभ पंत को भी 16 करोड़ रुपये मिलेंगे। कोलकाता नाइटराइडर्स इस बार अपने कप्तान श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये देगी। वहीं संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स ने 14 करोड़ रुपये में ही रिटेन किया है। केन विलियमसन इस बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करेंगे और उन्हें 14 करोड़ रुपये मिलेंगे। गुजरात टाइटंस अपने कप्तान हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपये देगी, तो वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को 12 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। आरसीबी को सबसे सस्ता कप्तान मिला है, जिसके लिए टीम को सात करोड़ रुपये ही खर्च करने हैं। 

आईपीएल टीमों के कप्तान और उनकी सैलरी
चेन्नई सुपरकिंग्स : एमएस धोनी : 12 करोड़
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा : 16 करोड़ 
दिल्ली कैपिटलस : रिषभ पंत : 16 करोड़ 
कोलकाता नाइटराइडर्स : श्रेयस अय्यर : 12.25 करोड़ 
राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन : 14 करोड़ 
सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन : 14 करोड! 
लखनऊ सुपरजाएंट्स : केएल राहुल : 17 करोड़ 
गुजरात टाइटंस : हार्दिक पांड्या : 15 करोड़ 
पंजाब किंग्स : मयंक अग्रवाल : 12 करोड़ 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलेार : फैफ डू प्लेसिस : 7 करोड़

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement