A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी की अचानक हुई वापसी

टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी की अचानक हुई वापसी

Australia vs West Indies: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू जमीन पर 2 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 17 जनवरी से एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है।

Australia Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपनी अगली सीरीज घरेलू जमीन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। हाल में ही ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पैट कमिंस की कप्तानी में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ घोषित हुई टीम में ओपनिंग बल्लेबाज मैट रेनशॉ की वापसी देखने को मिली है। इसके अलावा कंगारू टीम में और कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 17 जनवरी से एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जाएगा।

कैमरून ग्रीन को मिल सकती है ओपनिंग की जिम्मेदारी

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के साथ डेविड वॉर्नर ने भी इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। अब कंगारू टीम किस खिलाड़ी को उस्मान ख्वाजा के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी सौंपेगी इस पर सभी की नजरें टिकी हुईं हैं। इस पोजीशन के लिए फिलहाल कैमरून ग्रीन का नाम सबसे आगे चल रहा है, जो अब तक टीम में बतौर ऑलराउंडर की भूमिका में खेलते हुए दिखाई दिए हैं। हालांकि इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज मैट रेनशॉ को भी शामिल किया है जो अब तक 14 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 29.32 के औसत से 645 रन बनाने में कामयाब हुए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं।

WTC प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर

पैट कमिंस की कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण का खिताब अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का इस एडिशन में भी अब तक शानदार खेल देखने को मिला है, जिसमें वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद सीधे पहले स्थान पर पहुंच गए थे। इस समय टीम 56.25 अंक प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर मौजूद है।

यहां पर देखिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नश लाबुशेन, मैट रेनशॉ, कैमरून ग्रीन, मिचल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन ल्योन, मिचल स्टार्क।

ये भी पढ़ें

अश्विन से आगे निकल सकता है ये खिलाड़ी, खतरे में आई नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग

मोहम्मद सिराज ने ICC Test Rankings में मचाई उथल-पुथल, बुमराह को भी हुआ जबरदस्त फायदा

Latest Cricket News