Monday, April 29, 2024
Advertisement

मोहम्मद सिराज ने ICC Test Rankings में मचाई उथल-पुथल, बुमराह को भी हुआ जबरदस्त फायदा

ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ताजा टेस्ट रैंकिंग में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने लंबी छलांग लगाई है। वहीं, बुमराह को भी जबरदस्त फायदा हुआ है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 09, 2024 23:12 IST
ICC Test Rankings- India TV Hindi
Image Source : GETTY सिराज ने ICC Test Rankings में मचाई उथल-पुथल

ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टेस्ट प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की है। गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को जबरदस्त फायदा हुआ है। इन दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर कमाल का प्रदर्शन किया था और केपटाउन में ऐतिहासिक जीत दिलाई में सबसे अहम भूमिका निभाई थी। 

सिराज ने रैंकिंग में मचाई उथल-पुथल

भारत के मोहम्मद सिराज को टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में तगड़ा फायदा हुआ है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिराज ने अपने करियर की नई उच्चतम रेटिंग हासिल कर ली है। वह 13 स्थान की छलांग लगाकर 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 661 रेटिंग अंक हो गए हैं। सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में की पहली पारी में 6 विकेट चटकाए थे। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 1 विकेट हासिल किया था। इस मैच में वह मैन ऑफ द मैच भी बने थे। 

बुमराह को हुआ जबरदस्त फायदा

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अपने कमबैक सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में 2 विकेट और दूसरी पारी में 6 विकेट अपने नाम किए थे। इस शानदार खेल का ईनाम उन्हें ताजा टेस्ट रैंकिंग में मिला है। वह ताजा टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके 787 रेटिंग अंक हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन पहले स्थान पर बरकरार हैं। 

रवींद्र जडेजा को हुआ नुकसान 

रवींद्र जडेजा को ताजा टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वह एक स्थान गिरकर पांचवें नंबर पर आ गए हैं। उनके 774 रेटिंग अंक हैं। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस 858 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

ये भी पढ़ें

ICC Test Rankings में बड़ा बदलाव, इस नंबर पर पहुंचे विराट कोहली, बाबर को छोड़ा पीछे

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, टॉप 10 में मारी एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement