A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट मैच से पहले ही टीम की बढ़ीं मुश्किलें, कोच सहित कोरोना वायरस की चपेट में आया ये खिलाड़ी

टेस्ट मैच से पहले ही टीम की बढ़ीं मुश्किलें, कोच सहित कोरोना वायरस की चपेट में आया ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 25 जनवरी से खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक स्टार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो गया है।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Australian Cricket Team

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से जीत लिया था। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 25 जनवरी से शुरू होगा। लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया खेमे के लिए एक बुरी सामने आई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी कोराना वायरस की चपेट में आ गया है। इससे टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं हैं। 

कोरोना की चपेट में आया ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। इससे पहले ट्रेविस हेड को भी कोरोना हो गया था, लेकिन अब उनका टेस्ट नेगेटिव आया है और वह आसानी से दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा ले सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया था, लेकिन हेड इसका हिस्सा नहीं थे। वहीं ग्रीन और मैकडोनाल्ड स्क्वाड से अलग रहेंगे। जब तक कि उनका टेस्ट नेगेटिव नहीं हो जाता है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रोटोकॉल के अनुरूप, कैमरून ग्रीन टेस्ट में अपनी भूमिका निभा सकेंगे। भले ही अगले 24 घंटों में उनका कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव ना हो। जबकि उनके पास एक एक्सट्रा चेंजरूम है जिसका उपयोग किया जा सकता है। स्टीव स्मिथ ने कहा कि वह ग्रीन और मैकडोनाल्ड दोनों ठीक हैं और ऑस्ट्रेलियाई टीम उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी।  

कप्तान ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के साथ दूसरा टेस्ट गुलाबी गेंद से खेलेगी। इस पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि लगभग हर साल गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलना और पिछले कुछ सालों में गुलाबी गेंद से कुछ शील्ड क्रिकेट खेलने से हमें खुद को परिचित करने में मदद मिलती है। शायद अनुभव के आधार पर यह विरोधियों से बेहतर हो सकता है।

टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्क्वाड: 

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया के 2 दिग्गजों की बढ़ी मुसीबत, अब वापसी करना होगा मुश्किल

T20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी; इनकी हुई स्क्वाड में वापसी

Latest Cricket News