Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के 2 दिग्गजों की बढ़ी मुसीबत, अब वापसी करना होगा मुश्किल

विराट कोहली के पहले दो टेस्ट से बाहर होने के बाद उनकी जगह रजत पाटीदार को टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में जगह मिली है। वे पहली बार भारतीय टीम में नजर आएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 24, 2024 11:34 IST
Ajinkya Rahane Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया के 2 दिग्गजों की बढ़ी मुसीबत

India  vs England Test Series : टीम इंडिया इंग्लैंड से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है। सभी खिलाड़ी इस वक्त हैदराबाद में हैं और अपनी अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं। इस बीच विराट कोहली पहले दो टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने खुद ही अपना नाम सीरीज में सेलेक्ट होने के बाद वापस लिया था। इसके बाद बाकी तीन टेस्ट में  उनकी वापसी होगी कि नहीं, अभी कहना मुश्किल है। बताया जाता है कि उनकी जगह रजत पाटीदार को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। इससे भारतीय टीम के 2 दिग्गजों की वापसी भारतीय टीम में अब और भी ज्यादा मुश्किल हो जाएगी। एक खिलाड़ी तो 100 से ज्यादा टेस्ट खेल चुका है। 

विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में शामिल 

पूर्व कप्तान विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसके ऐलान का इंतजार किया जा रहा है। रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा कि नहीं, अभी ये कहना तो मुश्किल है, लेकिन उनके लिए यही बड़ी बात है कि उन्हें पहली बार टेस्ट स्क्वाड में जगह मिली है। इस बीच उम्मीद जताई जा रही थी कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे में से किसी एक को टीम में जगह दी जा सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

पुजारा और रहाणे के लिए वापसी हुई मुश्किल 

चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए अब तक 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, इसके बाद से वे बाहर चल रहे हैं। वहीं बात अगर अजिंक्य रहाणे की करें तो उन्होंने 85 टेस्ट खेले हैं और उन्हें भी जुलाई 2023 के बाद से मौका नहीं मिला है। इस बीच ये खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन अब लगता है कि बीसीसीआई उनके आगे की सोच रहे हैं। इसलिए रजत पाटीदार को टीम में शामिल करने का फैसला किया गया है। 

पुजारा और रहाणे के टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड 

टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने 103 टेस्ट में 7195 रन बनाए हैं। उनके नाम 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं बात अगर अजिंक्य रहाणे की करें तो उन्होंने 85 टेस्ट खेलकर 5077 रन बनाए हैं। रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में 12 शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं। देखना होगा कि बीसीसीआई आने वाली सीरीज में इन दोनों के नाम पर विचार करता है या फिर अभी रहाणे और पुजारा को और इंतजार करना होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

T20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी; इनकी हुई स्क्वाड में वापसी

IND vs ENG: इस खिलाड़ी को पहली बार मिली भारतीय टेस्ट टीम में जगह, विराट कोहली का बना रिप्लेसमेंट

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement