Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs ENG: इस खिलाड़ी को पहली बार मिली भारतीय टेस्ट टीम में जगह, विराट कोहली का बना रिप्लेसमेंट

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया। अब उनकी जगह एक युवा खिलाड़ी को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में चांस मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 24, 2024 8:47 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

Virat Kohli Replacement In Indian Test Squad: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स हैं। लेकिन टेस्ट सीरीज से पहले ही भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया और उन्होंने पर्सनल कारणों की वजह से शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलने का फैसला किया है। अब उनकी जगह एक युवा बल्लेबाज को भारतीय स्क्वाड में जगह दी है। इस खिलाड़ी को पहली बार टेस्ट टीम में मौका मिला है। 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली की जगह इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए रजत पाटीदार को मौका मिला है। मध्य प्रदेश के 30 साल के बल्लेबाज पाटीदार पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पिछले हफ्ते अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 151 रन बनाए थे। उन्होंने लायंस के खिलाफ अभ्यास मैच में भी 111 रन बनाए थे और पिछले साल के अंत में ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थे। पादीदार को जब भी चांस मिला है। उन्होंने उस मौको को भुनाया है। 

अफ्रीका के लिए किया था ODI डेब्यू 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रजत पाटीदार मिडिल ऑर्डर में उतर सकते हैं। उन्होंने दिसंबर में पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ODI मैच में डेब्यू किया था। जहां उन्होंने पारी की शुरुआत की थी। पाटीदार के चयन का मतलब है कि भारत इस समय चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पर ध्यान नहीं दे रहा है और मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान के लिए इंतजार थोड़ा और लंबा हो गया है। इससे पहले रिंकू सिंह को  इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे मल्टी-डे मैच के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया। 

फर्स्ट क्लास में बनाए इतने रन

रजत पाटीदार ने भारतीय टीम के लिए 1 वनडे मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 22 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 4000 रन बनाए हैं। वहीं 58 लिस्ट एक मैचों में 1985 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम पर 12 शतक मौजूद हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार। 

यह भी पढ़ें: 

BCCI Awards में इन खिलाड़ियों की खुली किस्मत, किस प्लेयर को मिला कौन सा अवॉर्ड? देखें पूरी लिस्ट

यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर का बजा डंका, BCCI की तरफ से मिले ये खास अवॉर्ड्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement