Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर का बजा डंका, BCCI की तरफ से मिले ये खास अवॉर्ड्स

Yashasvi Jaiswal: बीसीसीआई की तरफ से दिए गए अवॉर्ड्स में मिले यशस्वी जायसवाल की लॉटरी लग गई है और उन्हें दो बड़े अवॉर्ड्स मिले हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 24, 2024 7:03 IST
Yashasvi Jaiswal And Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Yashasvi Jaiswal And Shreyas Iyer

BCCI Awards: बीसीसीआई ने साल 2019 के बाद पहली बार खिलाड़ियों को सालाना अवॉर्ड्स दिए हैं। हैदराबाद में आयोजित एक समारोह में सालाना अवॉर्ड्स का ऐलान किया गया। बीसीसीआई अवॉर्ड्स शुभमन गिल को साल 2023 के लिए प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। वहीं स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की बीसीसीआई अवॉर्ड्स में धूम रही। पिछले कुछ समय से श्रेयस अय्यर औ यशस्वी जासवाल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से इन दोनों प्लेयर्स को कई खास अवॉर्ड मिले। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

जायसवाल की लगी लॉटरी

यशस्वी जायसवाल को बीसीसीआई अवॉर्ड्स 2024 में दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 2022-23 के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे हैं। उन्हें को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच में शानदार पारी खेलने का इनाम मिला। उन्होंने अपने डेब्यू पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 387 गेंदों का सामना करते हुए 171 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 1 छक्का लगाया। भारत ने ये टेस्ट एक पारी और 141 रनों से जीता था। वहीं साल 2022-23 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए रविचंद्रन अश्विन को दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड मिला है। अश्विन ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। 

श्रेयस अय्यर को मिला ये अवॉर्ड

बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू का अवॉर्ड श्रेयस अय्यर को साल 2021-22 के लिए और यशस्वी जायसवाल को साल 2022-23 के लिए मिला है। अय्यर ने साल 2021 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। तब उन्होंने भारतीय टीम के लिए डेब्यू पर ही शतक ठोका था। उन्होंने 105 रनों की पारी खेली थी। 

यह भी पढ़ें: 

जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, ये अवॉर्ड दो बार जीतने वाले बने पहले भारतीय तेज गेंदबाज

ICC ने इस खिलाड़ी के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन, भारत-बांग्लादेश मैच में की थी ये हरकत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement