A
Hindi News खेल क्रिकेट रोमांचक मोड पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट मैच, ऐसा रहा तीसरे दिन का खेल

रोमांचक मोड पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट मैच, ऐसा रहा तीसरे दिन का खेल

AUS vs PAK: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। उनके पास 14 साल के बाद टेस्ट मैच जीतने का मौका है।

AUS vs PAK- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मैच

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद मुकाबला काफी रोमांचक स्थिति में आ गया है। जहां से पाकिस्तान के पास अभी भी मैच जीतने का शानदार मौका है। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने पिछले 14 सालों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर पर एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है। सीरीज के पहले मुकाबले में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान की टीम ने दूसरे मुकाबले में शानदार कमबैक किया है और ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मैच में मुश्किल में डाल दिया है।

कैसा रहा तीसरे दिन का खेल

मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी के पहले चार विकेट सिर्फ 16 रन पर गंवा दिए लेकिन स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श के बीच 153 रन की साझेदारी की मदद से मेजबान ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन 241 रन की अहम बढ़त बना ली। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मार्श 96 और स्मिथ 50 रन बनाकर खेल रहे थे। लेकिन दिन खत्म होने पहले ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और मार्श का विकेट खो दिया। ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट 187 रन पर गंवा दिये थे। 

इससे पहले कप्तान पैट कमिंस ने टेस्ट क्रिकेट में दसवीं बार पारी के पांच विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को पहली पारी में सिर्फ 54 रन की बढ़त दिलाई। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 318 रन के जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 264 रन बनाए थे। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहली पारी में 52 रन अतिरिक्त दिए थे। ये अतिरिक्त रन पाकिस्तान को अभी चुभ रहे होंगे। दूसरी ओर स्पिनर नाथन लियोन ने 73 रन देकर चार विकेट चटकाए। पाकिस्तान ने हालांकि पारी के ब्रेक के बाद वापसी करते हुए उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लाबुशेन (पांच) के विकेट लिए। लंच के समय तक ऑस्ट्रेलिया के पास 60 रन की बढ़त थी। पाकिस्तान के लिए दोनों विकेट तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने लिए और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने कैच लपका। इसके बाद मार्श और स्मिथ ने पारी को संभाला।

पाकिस्तान के पास जीत का मौक

ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच के चौथे दिन बड़ी बढ़त हासिल करना चाहेगी, ताकि वे पाकिस्तान को एक बड़ा लक्ष्य दे सके। वहीं पाकिस्तान की टीम चौथे दिन जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट करना चाहेगी, ताकि उन्हें चेज करने के लिए कम से कम का टारगेट मिल सके। पाकिस्तान की टीम अगर ऑस्ट्रेलिया को 300 रन से कम का टारगेट हासिल करती है तो उनके लिया यह मैच जीतने की उम्मीदें जग सकती हैं। हालांकि उनके पास बहुत अच्छा मौका था जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 16 रन पर 4 बड़े झटके दे दिए थे, इस दौरान पाकिस्तान दो और विकेट बड़ी जल्दी हासिल कर लेता, लेकिन पाकिस्तानी फील्डरों के खराब प्रदर्शन से टीम को विकेट नहीं मिल सका।

यह भी पढ़ें

IND W vs AUS W: वानखेड़े में पहला मैच आज, जानें कैसी है वहां की पिच

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज से पहले बड़ा ऐलान, सिर्फ इतने रुपये में मिल जाएगी इस मैच की टिकट

 

Latest Cricket News