Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज से पहले बड़ा ऐलान, सिर्फ इतने रुपये में मिल जाएगी इस मैच की टिकट

IND vs AFG T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। सीरीज का दूसरा मैच इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच में की टिकट पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 28, 2023 13:27 IST
ind vs afg- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज

IND vs AFG T20 Series: टीम इंडिया फिलहाल साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। इस दौरे बाद टीम इंडिया को साल 2024 की पहली सीरीज अपने घर में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलनी है। दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप के पहले यह टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज होगी। इस सीरीज का पहला मैच मोहाली, दूसरा इंदौर और तीसरा बेंगलुरु में खेला जाएगा। इंदौर में खेले जाने वाले मैच की टिकट को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। 

सिर्फ इतने रुपये में मिल जाएगी इंदौर मैच की टिकट

इंदौर में भारत और अफगानिस्तान के बीच आगामी 14 जनवरी को खेले जाने वाले टी-20 मैच के निचले ईस्ट स्टैंड के सबसे सस्ते टिकट के लिए फैंस को 743 रुपए खर्च करने होंगे, जबकि पहली मंजिल स्थित साउथ पवेलियन के सबसे महंगे टिकट के लिए 5,947 रुपए देने होंगे । मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने टिकट दरों की घोषणा के बाद यह जानकारी दी है। 

अधिकारी ने दिया ये बड़ा अपडेट 

करीब 28,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्थानीय होलकर स्टेडियम में अफगानिस्तान पहली बार कोई मैच खेलेगा। अधिकारी ने बताया कि भारत-अफगानिस्तान टी-20 मैच के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री 30 दिसंबर को सुबह छह बजे से शुरू होगी। भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 11 जनवरी से शुरू होकर 17 जनवरी को खत्म होगी। 

3 मैचों की T20I सीरीज का शेड्यूल

पहला T20I- 11 जनवरी 2024, मोहाली

दूसरा T20I- 14 जनवरी 2024, इंदौर
तीसरा T20I- 17 जनवरी 2024, बेंगलुरु

व्हाइट बॉल क्रिकेट में हेड टू हेड आंकड़े

भारत और अफगानिस्तान के बीच अभी तक 4 वनडे मैच खेले गए हैं। इन मैचों में भारत ने तीन बार बाजी मारी है और 1 मैच बराबरी पर खत्म हुआ है। वहीं, दोनों टीमों के बीच अभी तक 5 टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें से भारत ने 4 मैच जीत हैं और एक का नतीजा नहीं निकला था। दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान खेला गया था। इस मैच में भी टीम इंडिया ने ही बाजी मारी थी। इसका मतलब ये है कि अफगानिस्तान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक भारत को एक बार ही नहीं हराया है।

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

Year Ender 2023: साल 2023 में भारत के लिए कितने खिलाड़ियों ने किया डेब्यू? तीनों फॉर्मेट में सिर्फ एक को मिली जगह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को किया गया गिरफ्तार, पंत जैसे स्टार खिलाड़ी के साथ की धोखाधड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement