A
Hindi News खेल क्रिकेट मोहम्मद रिजवान ने किया बड़ा कमाल, बतौर एशियन विकेटकीपर SENA देशों में हासिल की ये खास उपलब्धि

मोहम्मद रिजवान ने किया बड़ा कमाल, बतौर एशियन विकेटकीपर SENA देशों में हासिल की ये खास उपलब्धि

Australia vs Pakistan: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पिंक टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बल्ले से पहले दिन के खेल में 88 रनों की पारी देखने को मिली, जिसकी बदौलत एक समय गंभीर स्थिति में दिख रही पाक टीम की पारी 313 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी।

Mohammad Rizwan- India TV Hindi Image Source : GETTY मोहम्मद रिजवान

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और इसके बाद टीम ने 47 के स्कोर तक अपने चार विकेट गंवा दिए थे। यहां से मोहम्मद रिजवान ने पारी को संभालते हुए टीम को शर्मनाक स्थिति से निकालने का काम किया। पाकिस्तान की टीम पहले दिन ही अपनी पहली पारी में 313 रन बनाकर सिमट गई। रिजवान के बल्ले से 103 गेंदों में 88 रनों की पारी देखने को मिली। भले ही वह इस मैच में शतक लगाने से चूक गए लेकिन पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर को एक खास रिकॉर्ड में जरूर पीछे छोड़ने में कामयाब रहे।

धोनी और पंत के बाद इस लिस्ट में रिजवान पहुंचे तीसरे नंबर पर

मोहम्मद रिजवान को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद मेलबर्न टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रिजवान बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके थे, लेकिन वह काफी आत्मविश्वास के साथ खेलते जरूर नजर आए। इसके बाद सिडनी टेस्ट में मुश्किल हालात से उन्होंने टीम को निकालते हुए एक बेहतर स्थिति में पहुंचाने में जरूर अहम भूमिका निभाई है। रिजवान अब बचौर एशियन विकेटकीपर बल्लेबाज साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (SENA) देशों में 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेलने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिन्होंने SENA देशों में 60 पारियों में 13 बार ये कारनामा किया है। वहीं दूसरे नंबर पर रिषभ पंत हैं जो 39 पारियों में 8 बार ऐसा करने में कामयाब हुए हैं। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 15 पारियों में 7 बार ये कारनामा किया है।

आमेर जमाल ने दिखाया बल्ले से कमाल

सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल को लेकर बात की जाए तो उसमें मोहम्मद रिजवान के अलावा पाकिस्तान की बल्लेबाजी में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरने वाले तेज गेंदबाज आमेर जमाल का भी बल्ले से कमाल देखने को मिला, जिन्होंने 97 गेंदों का सामना करते हुए 82 रनों की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में कप्तान पैट कमिंस एक बार फिर 5 विकेट लेने में कामयाब हो सके। पहले दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिए थे।

ये भी पढ़ें

ICC Test Rankings : विराट कोहली का बड़ा कारनामा, रोहित शर्मा को भयंकर नुकसान

बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गया ये धाकड़ खिलाड़ी, अचानक लौटना पड़ा घर

Latest Cricket News