Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गया ये धाकड़ खिलाड़ी, अचानक लौटना पड़ा घर

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी मुजीब उर रहमान को बिग बैश लीग के बीच में ही घर लौटना पड़ा है। इसी बड़ी वजह सामने आई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 03, 2024 12:55 IST
Afghanistan Cricket Team vs Indian Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Afghanistan Cricket Team vs Indian Team

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी मुजीब उर रहमान बिग बैश लीग से बाहर हो गए हैं और वह घर लौट आए हैं। वह बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेलते हैं। वह मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ होने वाले मैच में भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उनकी टीम को इस मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मुजीब एक बड़ी वजह से बिग बैश लीग से बाहर हुए हैं। 

BBL से बाहर हुए मुजीब 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुजीब उर रहमान, फजल फारूकी और नवीन उल हक का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट रोक दिया था।  इन खिलाड़ियों ने खुद ही सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर होने की इच्छा जाहिर की थी। सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में जगह ना देने के अलावा बोर्ड ने इन प्लेयर्स को अगले दो सालों के लिए अनआपत्ति प्रमाण पत्र (NOC) भी नहीं देने का फैसला किया। इससे इन प्लेयर्स के दूसरी लीग्स में खेलने की संभावना भी खत्म हो गई। एनओसी ना होने की वजह से उन्हें बीबीएल से बाहर होना पड़ा। 

भारत के खिलाफ सीरीज में मिल सकता है चांस 

हालांकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के फैसले के बाद भी मुजीब मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए दो मैच खेले थे। ACB के फैसले के बाद नवीन उल हक और फजल हक फारूकी ने देश की तरफ से खेलने की इच्छा जाहिर की थी। इसी वजह से उन्हें यूएई के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह मिली थी। मुजीब को इस सीरीज में मौका नहीं मिला था। लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें चांस मिल सकता है। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नहीं दी NOC

ICC ने अप्रैल 2022 में ही स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी की जरूरत होगी। यह मायने नहीं रखता कि बोर्ड के साथ उनका अनुबंध है या नहीं और यह भी नहीं कि वह खेल से संन्यास ले चुके हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 24 महीनों के लिए मुजीब, फजल और नवीन को एनओसी नहीं देने का फैसला किया है। इसी वजह से वह विदेश लीग्स में खेलने के लिए पात्र नहीं हैं। मुजीब ने अफगानिस्तान के लिए 1 टेस्ट में 1 विकेट, 75 वनडे मैचों में 101 विकेट और 43 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 56 विकेट चटकाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

टेस्ट क्रिकेट को बचाने के सवाल पर कप्तान रोहित शर्मा की दो टूक, कहा - सभी देशों की...

पाकिस्तान का हुआ बेहद बुरा हाल, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement