Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तान का हुआ बेहद बुरा हाल, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

PAK vs AUS 3rd Test: पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच में के पहले दिन ही पाकिस्तानी टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 03, 2024 9:38 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

Pakistan vs Australia 3rd Test: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन 47 रन तक ही पाकिस्तानी टीम ने 4 विकेट गंवा दिए। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण ही कारण ही पाकिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही है। 

पाकिस्तानी टीम ने बनाया ये रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। टीम ने 47 रन तक ही 4 विकेट गंवा दिए थे। पहले ही ओवर में ओपनर अब्दुला शफीक मिचेल स्टार्क की गेंद पर खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दूसरे ओवर में डेब्यू कर रहे सैम अयूब भी जीरो रन पर आउट हो गए। जोश हेजलवुड की गेंद अयूब के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों में चल गई। इस तरह से पाकिस्तान के दोनों ओपनर जीरो पर आउट हुए। 147 सालों के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है। जब एक कैलेंडर ईयर में पहले टेस्ट मैच की शुरुआत दोनों ओपनर्स बल्लेबाजों के जीरो पर आउट होने से हुई हो। 

इन दो प्लेयर्स को मिला मौका 

पाकिस्तान ने तीसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव किए हैं। शाहीन अफरीदी और इमाम उल हक को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। वहीं पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले सैम अयूब को डेब्यू का मौका दिया गया है। साजिद खान को भी तीसरे टेस्ट मैच में मौका दिया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही जीती सीरीज 

ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही सीरीज चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट मैच 360 रन और दूसरा टेस्ट मैच 79 रनों से जीता था। दोनों मैचों में पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसी वजह से टीम को हार सामना करना पड़ा था। तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने अभी तक 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए हैं। मोहम्मद रिजवान 80 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 26 रन बनाकर सलमान अली आगा उनका साथ निभा रहे हैं। बाबर आजम एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और सिर्फ 26 रन बनाकर आउट हो गए। 

यह भी पढ़ें: 

कैपिटल्स का हेड कोच बना ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी, लीग शुरू होने से पहले मिली बड़ी जिम्मेदारी

प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार में से किसे मिलेगी Playing 11 में जगह, कप्तान रोहित ने दिया ये जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement