Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कैपिटल्स का हेड कोच बना ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी, लीग शुरू होने से पहले मिली बड़ी जिम्मेदारी

ILT20 में दुबई कैपिटल्स की टीम ने एक पूर्व खिलाड़ी को कोच बनाया है। कुछ समय पहले ही दुबई कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को कप्तान घोषित किया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 03, 2024 8:16 IST
Dubai Capitals Team- India TV Hindi
Image Source : DUBAI CAPITALS INSTAGRAM Dubai Capitals Team

ILT20 Dubai Capitals Coach: इंटरनेशनल लीग टी20 का दूसरा सीजन 19 जनवरी से खेला जाएगा। पिछले सीजन आईएलटी20 का खिताब गल्फ जायंट्स ने जीता था। इस बार ILT20 में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। ILT20 में दुबई कैपिटल्स की टीम ने पहले ही डेविड वॉर्नर को आगामी सीजन के लिए अपना कप्तान घोषित कर दिया था। अब सीजन शुरू होने से पहले ही दुबई कैपिटल्स ने एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी को हेड कोच बनाया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

कोच बना ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी 

दुबई कैपिटल्स की टीम ने आईएलटी20 2024 सीजन के लिए भारत के पूर्व बल्लेबाज हेमंग बदानी को कोच बनाया है। बदानी तमिलनाडु प्रीमियर लीग में साल 2016 से चेपॉक सुपर गिलीज के कोच रहे हैं। वह पिछले सात सीजन से उनके साथ जुड़े हैं। उनकी कोचिंग में ही सुपर गिलीज ने चार बार खिताब जीता है। साल 2021 में उन्होंने लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्स के सलाहकार के रूप में भी काम किया है। बदानी को इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के फील्डिंग कोच और स्काउट के रूप में नियुक्त किया गया था और वह जुलाई 2023 तक इस भूमिका में बने रहे। हेमंग के पास कोचिंग का अनुभव है, जो दुबई कैपिटल्स की टीम के काम आ सकता है। 

ऐसा रहा है करियर 

हेमंग बदानी ने भारत के लिए साल 2000 में डेब्यू किया था। वहीं, उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच साल 2004 में खेला था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 40 वनडे मैचों में 867 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 4 टेस्ट मैच भी खेले हैं। आईपीएल 2010 में वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का चांस नहीं मिल पाया था। 

6 टीमें लेंगी हिस्सा 

ILT20 को अमीरात क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित किया जाता है। इस सीजन का पहला मैच 19 जनवरी को खेला जाएगा। वहीं फाइनल मुकाबला 17 फरवरी को होगा। इस बार लीग में अबु धावी नाइट राइडर्स, डेजर्ट वाइपर, दुबई कैपिटल्स, गल्फ जायंट्स, एमआई अमीरात और शारजाह वॉरियर्स की टीमें हिस्सा लेंगी। 

यह भी पढ़ें: 

प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार में से किसे मिलेगी Playing 11 में जगह, कप्तान रोहित ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित हुई न्यूजीलैंड टीम, ये दिग्गज संभालेगा कमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement