Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित हुई न्यूजीलैंड टीम, ये दिग्गज संभालेगा कमान

New Zealand vs Pakistan: पाकिस्तान टीम को 12 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए कीवी टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें केन विलियमसन पांचों मैचों में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 03, 2024 6:51 IST
Kane Williamson And Tim Southee- India TV Hindi
Image Source : GETTY केन विलियमसन और टिम साउदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची है, इसके बाद टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी और यहां पर उसे 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए जहां पाकिस्तान टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, तो वहीं अब कीवी टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए केन विलियमसन इस सीरीज में टीम की कप्तानी संभालते हुए नजर आएंगे, इसके अलावा तेज गेंदबाज मैट हेनरी की भी टी20 टीम में वापसी देखने को मिली है।

इन खिलाड़ियों की भी हुई वापसी

तेज गेंदबाज मैट हेनरी जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हैम्सट्रिंग इंजरी की वजह से उन्हें बीच में बाहर होना पड़ा था। अब 2 महीने बाद जब वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं तो वह इस सीरीज में वापसी करते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा डीवोन कॉन्वे जो बांग्लादेश के दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज में खेलते हुए दिखाई दिए थे, उनको भी इस टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया। केन विलियमसन को लेकर बात की जाए तो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन घुटने की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाने की वजह से वह बाद में इस सीरीज में खेलते हुए नहीं दिखाई दिए थे और उनकी जगह पर मिचेल सेंटनर ने टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला था। केन विलियमसन इस टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन तीसरे टी20 मैच से इस टीम का हिस्सा बनेंगे।

शाहीन अफरीदी पहली बार संभालेंगे टीम की कप्तानी

इस सीरीज के लिए घोषित हुई पाकिस्तान टीम की बात की जाए तो ये इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान शाहीन अफरीदी की पहली टी20 सीरीज होगी। इससे पहले उन्होंने अब तक एक भी इंटरनेशनल टी20 सीरीज में कप्तानी नहीं की है। इसके अलावा पूर्व कप्तान बाबर आजम भी टीम का हिस्सा हैं, जिनके फॉर्म को लेकर इस समय सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिल रही है।

यहां पर देखिए पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमेन, जोश क्लार्सन (सिर्फ तीसरे टी20 के लिए), डीवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स (पहले और दूसरे मैच के लिए), टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: दूसरे टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा का बड़ा बयान, खिलाड़ियों की फिटनेस पर दिया ये अपडेट

एक ही टेस्ट में सेंचुरी और डबल सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज, सुनील गावस्कर के अलावा इनका भी नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement