Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार में से किसे मिलेगी Playing 11 में जगह, कप्तान रोहित ने दिया ये जवाब

IND vs SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 03, 2024 7:04 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

India vs South Africa 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज (3 जनवरी) को केपटाउन में खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है। भारत को पहले टेस्ट मैच में अफ्रीका ने पारी और 32 रनों से हराया था। भारतीय टीम आज तक केपटाउन में एक भी टेस्ट मैच नहीं जीती है। ऐसे में सीरीज बराबर करने के लिए टीम इंडिया को इतिहास बदलना होगा। भारतीय टीम ने सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अफ्रीकी धरती पर टेस्ट सीरीज ड्रॉ की है। अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। दूसरे टेस्ट में प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार ने किसे प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा। इस पर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है। 

रोहित शर्मा ने कही ये बात  

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में लचर प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की क्षमता पर उन्हें पूरा भरोसा है। कृष्णा ने सेंचुरियन में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने 20 ओवर में 93 रन दिए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। रोहित से जब गेंदबाजी में संभावित बदलाव और मुकेश कुमार को मौका दिए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारी टीम मैनेजमेंट के साथ बातचीत हुई कि हम इस टेस्ट मैच के लिए कैसे गेंदबाज चाहते हैं। हमने अभी तक अपनी प्लेइंग इलेवन तय नहीं की है। हमारे सभी खिलाड़ी फिट और चयन के लिए उपलब्ध हैं। हम अभी इस पर अंतिम फैसला करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि हमारी गेंदबाजी थोड़ा अनुभवहीन है और जब ऐसा होता है तो आपको उन पर भरोसा दिखाना होता है। ऐसा किसी भी टीम के साथ हो सकता है। पिछले मैच के बाद मैंने कहा था प्रसिद्ध अपना पहला मैच खेल रहा है। जब आप अपना पहला मैच खेल रहे होते हैं तो हर कोई नर्वस होता है। 

शार्दुल ने प्रैक्टिस सेशन में नहीं की गेंदबाजी 

रोहित शर्मा ने भले ही कहा कि हर खिलाड़ी फिट और चयन के लिए उपलब्ध है लेकिन लगता है कि ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के टखने में कुछ परेशानी है क्योंकि उन्होंने पिछले दो प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजी नहीं की। भारतीय कप्तान को इसके साथ ही लगता है कि न्यूलैंड्स की पिच से भी सेंचुरियन की तरह तेजी और उछाल मिलेगी। उन्होंने कहा कि पिच काफी हद तक सेंचुरियन जैसी ही लग रही है। हो सकता है कि इसमें सेंचुरियन की तरफ बहुत ज्यादा घास नहीं हो लेकिन परिस्थितियां काफी मायने रखती हैं क्योंकि सेंचुरियन की तुलना में यहां काफी गर्मी है।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित हुई न्यूजीलैंड टीम, ये दिग्गज संभालेगा कमान

रोहित के पास इतिहास रचने का आखिरी मौका! केपटाउन टेस्ट जीतते ही ऐतिहासिक रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement