A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी; इनकी हुई स्क्वाड में वापसी

T20 सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी; इनकी हुई स्क्वाड में वापसी

T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम का कप्तान एक युवा खिलाड़ी को बनाया गया है।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Australian Cricket Team

Australia vs West Indies T20 Series: ऑट्रेलियाई टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। अब टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में 14 खिलाड़ियों को चांस मिला है। ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान मिचेल मार्श को बनाया गया है। इससे पहले मार्श ने अगस्त और सितंबर में भी साउथ अफ्रीका में ऐसा किया था। टीम में कई स्टार खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जो बाहर चल रहे थे। वहीं टेस्ट और वनडे टीम के कैप्टन पैट कमिंस को आराम दिया गया है। 

इन प्लेयर्स की हुई वापसी 

सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टी20 टीम में मौका नहीं मिला है। जिन्हें भारत के खिलाफ सीरीज में ओपनर के तौर पर आजमाए जाने के बाद आराम दिया गया है। इस सीजन में बिग बैश लीग में 541 रन बनाने वाले मैट शॉर्ट से डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग करवाई जा सकती है। शॉर्ट पिछले कुछ समय से टी20 फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। ग्लेन मैक्सवेल और तेज गेंदबाज नाथन एलिस की भी वनडे से आराम के बाद टी20 टीम में वापसी हुई है।

इन खिलाड़ियों को दिया गया आराम 

स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को छोटी शारीरिक समस्याओं की वजह से आराम दिया गया है। लेकिन इन दोनों ही प्लेयर्स के न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में लौटने की उम्मीद है। डेविड वॉर्नर टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुके हैं और उनका पूरा फोकस टी20 फॉर्मेट पर ही है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया को खिताब दिलाने में उनकी अहम भूमिका रही है। वह हमेशा से ही विस्फोटक करने के लिए जाने जाते हैं। 

नहीं मिल पाया है परमानेंट कैप्टन

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान मिचेल मार्श को बनाया गया है। जबकि भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड थे। आरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को नियमित कप्तान नहीं मिल पाया है।  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक यह पुष्टि नहीं की है कि इस साल के अंत में टी20 विश्व कप में टीम का नेतृत्व कौन करेगा? 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: 

मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा। 

यह भी पढ़ें: 

इस खिलाड़ी को पहली बार मिली भारतीय टेस्ट टीम में जगह, विराट कोहली का बना रिप्लेसमेंट

BCCI Awards में इन खिलाड़ियों की खुली किस्मत, किस प्लेयर को मिला कौन सा अवॉर्ड? देखें पूरी लिस्ट

Latest Cricket News