A
Hindi News खेल क्रिकेट जडेजा को रिप्लेस करेगा ये खिलाड़ी! श्रीलंका के खिलाफ भारत को मिला दमदार ऑलराउंडर

जडेजा को रिप्लेस करेगा ये खिलाड़ी! श्रीलंका के खिलाफ भारत को मिला दमदार ऑलराउंडर

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए सीरीज में टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है जो आने वाले समय में जडेजा को रिप्लेस कर सकता है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : BCCI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच शनिवार को राजकोट में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच में मेहमान टीम को 91 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली। इस सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया था। वहीं हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया था। इस सीरीज में हार्दिक की कप्तानी में कई खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ी निखर कर सामने आए।

ऐसा ही एक खिलाड़ी है जिसने बल्ले और गेंद दोनों से श्रीलंका की लंका लगा दी। वहीं आने वाले समय में उसे रवींद्र जडेजा का पर्फेक्ट रिप्लेसमेंट माना जा रहा है। जडेजा पिछले कुछ समय से इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं, ऐसे में इस खिलाड़ी ने कभी भी उनकी कमी को खलने नहीं दिया। वह बल्ले और गेंद दोनो से अपनी टीम के लिए कमाल करते आए हैं। फिर चाहे वो वाइट बॉल क्रिकेट हो या रेट बॉल।

कौन है वो दमदार ऑलराउंडर

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अक्षर पटेल हैं। अक्षर ने श्रीलंका के खिलाफ हुए इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और टीम के लिए ऑलराउंड गेम खेला। उन्होंने इस श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों में कुल 117 रन बनाए, वहीं तीन विकेट भी लिया। इस दौरान बल्ले से उनका स्ट्राइक रेट 195 का रहा। वह पूरे सीरीज के दौरान हर रोल में फिट नजर आएं। फिर चाहे वो भारत के लिए मैच फिनिश करना हो या मुश्किल स्थिति में पारी को संभालना अक्षर ने किसी को निराश नहीं किया। उन्होंने खुद को हर बार साबित किया और टीम के लिए खरे उतरे। अब अक्षर को भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि जडेजा फिट हैं और टीम के लिए जल्द वापसी करेंगे, लेकिन चयनकर्ता अक्षर पटेल को लेकर कुछ बड़ा सोच रहे होंगे।

अक्षर के आंकड़े

अक्षर पटेल टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं। कई बार भारत की जीत में उनका अहम योगदान रहा है। उन्होंने भारत के लिए अब तक कुल 8 टेस्ट, 16 वनडे और 40 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। वह भारत के लिए एक वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं। साल 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में वह टीम इंडिया का हिस्सा थे। अक्षर पटेल ने 40 टी20 मुकाबलों में अब तक कुल 37 विकेट और 288 रन बनाएं हैं। उन्हें बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला है, लेकिन पिछले कुछ समय में उन्होंने बल्ले से खुद को साबित किया है। श्रीलंका के खिलाफ उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। श्रीलंका के खिलाफ भारत ने पाकिस्तान के रिकॉर्ड को कैसे तोड़ा ये जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा, बना दिया टी20 में खास रिकॉर्ड

Latest Cricket News