Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा, बना दिया टी20 में खास रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में भारत ने जीत के साथ एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसमें टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 08, 2023 7:30 IST
Indian Cricket Team, IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : BCCI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला राजकोट में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 91 रन से रौंद सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। उन्होंने 51 गेंदों पर 112 रन बनाए। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया था। उनकी कप्तानी में भारत ने अभी तक एक भी सीरीज नहीं हारी है। इस मैच में मिली जीत के साथ टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पछाड़ते हुए एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

क्या है वो रिकॉर्ड

दरअसल भारत ने इस मैच में मिली जीत के बाद श्रीलंका को टी20 में कुल 19 बार हरा दिया है। यह किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत है। भारत ने पाकिस्तान के रिकॉर्ड को तोड़ा और इंग्लैंड के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए 29 टी20 मैचों में 19 में जीत हासिल की है। वहीं पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 मैच जीते हैं। भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए ये कारनामा किया। आइए नजर डाले एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीमों के लिस्ट पर (टी20 इंटरनेशनल में)।

  • इंडिया - 19 जीत बनाम श्रीलंका (29 मैच)
  • इंग्लैंड - 19 जीत बनाम पाकिस्तान (29 मैच)
  • पाकिस्तान - 18 जीत बनाम न्यूजीलैंड (29 मैच)
  • भारत - 17 जीत बनाम वेस्टइंडीज (25 मैच)

कैसा रहा मैच का हाल

मैच की बात करे तो भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्या के शतक के दमपर श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन बना दिए। 229 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 137 रन पर ऑलआउट हो गई और भारत ने यह मैच जीत लिया। सूर्या को इस मैच में खेली गई इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement