A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान टीम के नए कप्तान का ऐलान, शाहीन अफरीदी से छीनी गई कप्तानी

पाकिस्तान टीम के नए कप्तान का ऐलान, शाहीन अफरीदी से छीनी गई कप्तानी

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन अफरीदी से कप्तानी छीन ली है। पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने वाइट बॉल क्रिकेट के लिए नए कप्तान का ऐलान कर दिया है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान टीम के नए कप्तान का ऐलान

Pakistan Cricket Team New Captain: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद टेस्ट का कप्तान शान मसूद को और टी20 फॉर्मेट का कप्तान शाहीन अफरीदी को बनाया गया था। लेकिन शाहीन अफरीदी से कप्तानी छीन ली गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब वाइट बॉल क्रिकेट के लिए नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। 

पाकिस्तान ने किया नए कप्तान का ऐलान 

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने एक बार फिर बाबर आजम को पाकिस्तान टीम का कप्तान बना दिया है। हालांकि वह इस बार वाइट बॉल क्रिकेट में टीम की कमान संभालेंगे और टेस्ट में शान मसूद कप्तानी जारी रखेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर बाबर आजम को कप्तान बनाए जाने का ऐलान किया है। 

शाहीन को सिर्फ 1 सीरीज में मिला मौका 

शाहीन अफरीदी को सिर्फ एक सीरीज में ही पाकिस्तान टीम की कप्तानी करने का मौका मिला। इस सीरीज में अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। शाहीन अफरीदी ने न्यूजीलैंड दौरे पर 5 टी20 मैचों की सीरीज में कप्तानी की थी। इस सीरीज में पाकिस्तान एक मैच ही जीत सकी थी और 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

बतौर कप्तान बाबर का रिकॉर्ड 

बाबर आजम ने करीब चार साल पहले मई 2020 में पाकिस्तानी वनडे टीम की कमान संभाली थी। उन्होंने अभी तक 134 मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी की है। इनमें से पाकिस्तान की टीम ने 78 मैच जीते हैं और 44 मैचों में इसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, बाबर ने 43 वनडे मैचों में टीम की अगुवाई की है इस दौरान टीम को  26 मैचों में जीत दर्ज की है तो 15 में उसे हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। वहीं, टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने 71 मैचों में से 42 मैच जीते हैं। 

ये भी पढ़ें

IPL में इतिहास रचने से एक जीत दूर रवींद्र जडेजा, धोनी के बाद ऐसा करने वाले बनेंगे दूसरे खिलाड़ी

कौन है रफ्तार का नया सौदागर मयंक यादव? LSG ने आईपीएल ऑक्शन में सिर्फ इतने लाख में था खरीदा

Latest Cricket News