Saturday, May 04, 2024
Advertisement

कौन है रफ्तार का नया सौदागर मयंक यादव? LSG ने आईपीएल ऑक्शन में सिर्फ इतने लाख में था खरीदा

Mayank Yadav: लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में ही प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता। उन्होंने 155.8 की रफ्तार से गेंद फेंककर सभी का ध्यान अपनी और खींचा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 31, 2024 8:12 IST
Mayank Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP कौन है रफ्तार का नया सौदागर मयंक यादव?

Mayank Yadav IPL salary: आईपीएल 2024 में शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के हीरो 21 साल के मयंक यादव रहे। मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में ही अपनी रफ्तार से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। उन्होंने 155.8 की रफ्तार से गेंद फेंककर आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद डाली। 

भारत को मिला रफ्तार का नया सौदागर 

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने IPL में अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। डेब्यू मैच में तूफानी गेंदबाजी करने वाले मयंक काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। मयंक ने पहले ही ओवर में अपनी रफ्तार से सनसनी मचा दी। करियर की पहली गेंद उन्होंने 147.1kph की रफ्तार से डाली। इसके बाद उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 9 गेंदें 150 किमी प्रति घंटे से उससे तेज फेंकी। चौंकाने वाली बात ये थी कि उनकी सबसे धीमी गेंद 141 किमी प्रति घंटे की थी।

कौन हैं मयंक यादव? 

मयंक यादव का जन्म 17 जून 2002 को दिल्ली में हुआ। मयंक दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। बता दें मयंक ने दिल्ली के सोनेट क्लब से क्रिकेट की ट्रेनिंग ली है। यह वही अकादमी है, जहां से भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत, शिखर धवन और आशीष नेहरा जैसे दिग्गज क्रिकेटर निकले हैं। वहीं, उनके घरेलू करियर की बात कि जाए तो उन्होंने अभी तक एक फर्स्ट क्लास मैच, 17 लिस्ट-ए और 10 टी-20 मैच खेले हैं। लिस्ट ए के 17 मैचों में मयंक 34 विकेट ले चुके हैं जबकि 10 टी20 मैचों में वह 12 विकेट हासिल किए हैं। 

आईपीएल ऑक्शन में मिली थी इतनी रकम 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने मयंक यादव को आईपीएल 2022 के ऑक्शन के दौरान अपनी टीम में शामिल किया था। मयंक यादव ऑक्शन में 20 लाख रुपये की बेस प्राइस के साथ उतरे थे और लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें बेस प्राइस पर ही खरीद लिया था। इसके बाद वह आईपीएल 2023 से चोट के चलते बाहर हो गए थे। उनकी जगह अर्पित गुलेलिया को टीम में शामिल किया था। वहीं, इस सीजन में मयंक ने वापसी की और डेब्यू मैच में ही स्टार बन गए। 

सामान्य परिवार से आते हैं मयंक

मयंक यादव दिल्ली एक सामान्य परिवार से आते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉकडाउन में उनके पिता का बिजनेस डूब गया था और उनके पास स्पाइक्स तक नहीं थे। तब उनकी अकादमी ने उनके लिए स्पेशल स्पाइक्स बनवाए थे और अब वह भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी बन गए हैं। 

ये भी पढ़ें

GT vs SRH: अहमदाबाद में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार? यहां पढ़ें नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

IPL 2024 की Points Table में बड़ा बदलाव, लखनऊ की जीत के बाद RCB और MI को हुआ तगड़ा नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement