A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश करेगा अमेरिका का दौरा, खेलेगा 3 मैचों की सीरीज

टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश करेगा अमेरिका का दौरा, खेलेगा 3 मैचों की सीरीज

जून महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट से पहले बांग्लादेश टीम अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए यूएसए का दौरा करेगी जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY बांग्लादेश क्रिकेट टीम

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में किया जाएगा। इस मेगा इवेंट में खेलने वाली सभी 20 टीमें अपनी-अपनी तैयारियां कर रही हैं। इसी बीच बांग्लादेश की टीम भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले मई के महीने में अमेरिका का दौरा करेगी जहां पर वह मेजबान टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। दोनों ही टीमों के बीच अब तक किसी भी फॉर्मेट में ये पहली इंटरनेशनल सीरीज होगी। अमेरिका इस सीरीज से पहले अप्रैल के महीने में कनाडा के खिलाफ भी 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, जिसमें सभी मुकाबले प्राइरी व्यू क्रिकेट कॉम्पलेक्स ह्यूस्टन में खेले जाएंगे।

अमेरिका में अब तक 2 टी20 मैच खेले बांग्लादेश ने

बांग्लादेश की टीम ने अब तक अमेरिका में 2 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें दोनों ही साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ थे। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने शुरुआती 2 मुकाबले बांग्लादेश की टीम को अमेरिका में ही खेलने हैं, जिसमें पहला श्रीलंका और दूसरा साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ है। ऐसे में इस मेगा इवेंट से पहले बांग्लादेश को वहां के हालात में ढलने का मौका मिलेगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ के निजामुद्दीन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर आए बयान में उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले वहां के हालात को समझने का मौका मिलेगा। हम इस सीरीज के महत्व को समझते हैं और इसे मेगा इवेंट में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को एक बेहतर अनुभव भी मिलेगा।

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का रहा खराब प्रदर्शन

बांग्लादेश की टीम का पिछले टी20 वर्ल्ड कप में काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। ऐसे में इस बार टीम बेहतर प्रदर्शन के इरादे से मैदान पर उतरना चाहेगी। बांग्लादेश की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप डी का हिस्सा है, जिसमें टीम अपने अभियान का आगाज 7 जून को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी, इसके बाद 10 जून को टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वहीं ग्रुप के आखिरी 2 मैच बांग्लादेश को 13 और 16 जून को नीदरलैंड्स और नेपाल की टीम के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस तारीख से मिलेंगे ऑनलाइन टिकट, भारत के ये मैच शामिल

IPL में धोनी और पांड्या नहीं, ये कप्तान ले रहा सबसे ज्यादा पैसे, Prize Money से ज्यादा है सैलरी

Latest Cricket News