A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने अचानक जारी किया शेड्यूल, दिसंबर-जनवरी ये टीमें करेंगी भारत का दौरा

BCCI ने अचानक जारी किया शेड्यूल, दिसंबर-जनवरी ये टीमें करेंगी भारत का दौरा

Indian Women's Team: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला टीम के आगामी घरेलू अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल का एलान कर दिया है, जिसमें महिला टीम को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम सबसे पहले दिसंबर में इंग्लैंड से तीन टी20 और 1 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

Indian Women's Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय महिला क्रिकेट टीम

एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम घरेलू जमीन पर दिसंबर और जनवरी में महीने में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के खिलाफ सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इन दोनों ही सीरीज के पूरे शेड्यूल का एलान कर दिया है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय महिला-ए टीम और इंग्लैंड की महिला-ए टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी।

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 और एक टेस्ट मैच खेलेगी भारतीय टीम

भारतीय महिला टीम घरेलू जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ सबसे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी जिसका पहला मैच 6 दिसंबर, दूसरा 9 दिसंबर और तीसरा 10 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। यह सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होंगे। वहीं इस सीरीज के खत्म होने के बाद दोनों टीमों के बीच एक टेस्ट मैच भी खेला जाएगा। यह मैच 14 से 17 दिसंबर तक मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खत्म होने के ठीक बाद भारतीय महिला टीम को घरेलू जमीन पर अपनी दूसरी सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। इसमें सबसे पहले दोनों टीमों के बीच एक टेस्ट मैच 21 से 24 दिसंबर तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके मुकाबले 28 दिसंबर, 30 दिसंबर और 2 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जायेंगे। जिसमें सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 पर शुरू होंगे। वहीं पांच जनवरी से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों टी20 सीरीज का आगाज होगा और इसका दूसरा मैच 7 जबकि आखिरी मैच 9 जनवरी को होगा। इस टी20 सीरीज के सभी मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जायेंगे।

ये भी पढ़ें

World Cup के दौरान ऐसा क्या खा रहे विराट कोहली जिससे उनके बल्ले से बरस रहे रन

SMAT 2023: टी20 क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, रियान पराग ने बना दिया बड़ा कीर्तिमान

Latest Cricket News