Thursday, May 16, 2024
Advertisement

World Cup के दौरान ऐसा क्या खा रहे विराट कोहली जिससे उनके बल्ले से बरस रहे रन

World Cup 2023: भारतीय टीम का वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक मैदान पर काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला और इसकी सबसे बड़ी एक वजह विराट कोहली का बल्ले से बेहतरीन फॉर्म भी दिखाना है। कोहली अभी तक इस वर्ल्ड कप में पांच पारियों में 118 के औसत से 354 रन बना चुके हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 27, 2023 18:41 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक भारतीय टीम का खेल के हर विभाग में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। बल्लेबाजी में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर विराट कोहली का बल्ला भी जमकर बोलता हुआ देखने को मिला है। पहले 50 ओवर फील्डिंग और उसके बाद बैटिंग के दौरान कोहली की पिच के बीच दौड़ ने उनकी फिटनेस के बारे में भी सभी को बता दिया। वहीं अब उनकी वर्ल्ड कप के दौरान डाइट को लेकर भी बड़ी जानकारी सामने आई है, जिसमें कोहली अपने खाने के मेन्यू पर काफी ध्यान देते हैं ताकि वह अपनी फिटनेस को और भी बेहतर कर सके।

विराट कोहली खाते उबला हुआ खाना

वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम जिन भी होटलों में ठहर रही वहां के उन होटलों के शेफ के अनुसार जो रिपोर्ट के मुताबिक जानकारी सामने आ रही है उसमें विराट कोहली के लिए उबले हुए खाने को तैयार किया जा सकता है। कोहली के लिए इसमें डिम सम्स और अन्य सब्जियों को शामिल किया जाता है। इसके अलावा प्रोटीन के लिए सोया और मॉक मीट (शाकाहारी मीट) जैसी चीजें शामिल होती हैं। वहीं लीन प्रोटीन के सेवन के लिए कोहली टोफू खाना पसंद करते हैं। कोहली के खाने में डेयरी से जुड़े उत्पादों को कम से कम शामिल किया जाता है।

भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी खाने में ये करते पसंद

विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों के डाइट चार्ट को लेकर बात की जाए तो उसमें अधिकतर खिलाड़ी कम कार्बोहाइड्रेट और उच्च प्रोटीन वाले खाने खाना पसंद करते हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी चिकन और ग्रिल्ड फिश को खाना पसंद करते हैं। नाश्ते के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ियों को रागी डोसा खाना बेहद पसंद है। रागी या नाचनी के आटे से बनी चीजें खाने से आयरन, जिंक और कैल्शियम जैसे पोषक तत्व प्राप्त होते हैं।

ये भी पढ़ें

मोहम्मद रिजवान ने किया बड़ा कारनामा, साउथ अफ्रीका के खिलाफ छुआ ये मुकाम

IND vs ENG: मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा पूरा करेंगे स्पेशल शतक, इन दिग्गजों की लिस्ट में होंगे शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement