Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs ENG: मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा पूरा करेंगे स्पेशल शतक, इन दिग्गजों की लिस्ट में होंगे शामिल

India vs England: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के मैदान पर खेलना है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह मैच काफी खास होने वाला है क्योंकि बतौर कप्तान मैदान पर उतरने के साथ वह एक खास क्लब का भी हिस्सा बन जायेंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 27, 2023 16:28 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

भारतीय टीम का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है। टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में मेगा इवेंट में पांच मैच खेलते हुए सभी को अपने नाम किया है। भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर जिस तरह का प्रदर्शन दिखाया उसकी तारीफ हर तरफ देखने को मिल रही है और इसका सबसे बड़ा श्रेय कप्तान रोहित शर्मा को भी दिया जा रहा है। अब टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में अपना अगला मैच गत विजेता इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ के मैदान पर खेलना है और इसमें रोहित शर्मा मैदान पर उतरने के साथ अपना एक स्पेशल शतक भी पूरा कर लेंगे।

बतौर भारतीय कप्तान 100वां मैच खेलेंगे रोहित शर्मा

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से रोहित शर्मा तीनों ने तीनों ही फॉर्मेट में टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाला। अभी तक हिटमैन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ रोहित जब मैदान पर खेलने उतरेंगे तो बतौर भारतीय कप्तान यह उनका 100वां मैच होगा और इसी के साथ वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले सातवें भारतीय खिलाड़ी भी बन जायेंगे। टीम इंडिया के लिए अभी तक सभी फॉर्मेट में मिलाकर सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर जिन्होंने 332 मैचों में टीम का नेतृत्व किया और उसमें से 178 में जीत दिलाई है। वहीं इस लिस्ट में इसके बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन, विराट कोहली, सौरव गांगुली, कपिल देव और राहुल द्रविड़ का नाम रोहित शर्मा से पहले है।

अब तक ऐसा रहा रोहित का बतौर कप्तान रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड देखा जाए तो अब तक 99 मैचों में नेतृत्व करते हुए उन्होंने 73 में जीत दिलाई है, जबकि सिर्फ 23 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 73.73 रहा है जो उनसे इस लिस्ट आगे सभी कप्तानों से कहीं बेहतर है।

ये भी पढ़ें

ODI World Cup 2023: हार्दिक पांड्या की इंजरी पर आई पहली गुड न्यूज, इस दिन कर सकते हैं मैदान पर वापसी

World Cup 2023 के बीच ईडन गार्डन में बड़ा हादसा, कल ही खेला जाना है पहला मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement