Friday, April 26, 2024
Advertisement

World Cup 2023 के बीच ईडन गार्डन में बड़ा हादसा, कल ही खेला जाना है पहला मैच

World Cup 2023: भारत के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच 28 अक्टूबर को खेला जाएगा। ईडन गार्डन को सेमीफाइनल समेत वर्ल्ड कप 2023 के पांच मैचों की मेजबानी दी गई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 27, 2023 11:45 IST
Eden Gardens- India TV Hindi
Image Source : GETTY ईडन गार्डन में बड़ा हादसा

Eden Gardens World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 25 मैच खेले जा चुके हैं। सभी टीमों ने 5-5 मैच खेल लिए हैं। वहीं, भारत के ऐतिहासिक मैदान कोलकाता के ईडन गार्डन में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला गया है। ईडन गार्डन में वर्ल्ड कप का पहला मैच 28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले ईडन गार्डन स्टेडियम में बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। 

ईडन गार्डन में हुआ बड़ा हादसा

शनिवार को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच से पहले स्टेडियम की बाहरी दीवार का एक हिस्सा अर्थ-मूविंग मशीन से टकराकर ढह गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीवार का जो हिस्सा गिरा वह गेट 3 और 4 के बीच है, और स्टेडियम में फ्लडलाइट टावरों में से एक के करीब है। मरम्मत कार्य के दौरान यह हादसा हुआ है। हालांकि, क्षतिग्रस्त हिस्से को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश की जा रही है।

वर्ल्ड कप के 5 मैचों की मेजबानी करेगा ईडन गार्डन

ईडन गार्डन में सेमीफाइनल समेत वर्ल्ड कप 2023 के पांच मैच खेले जाएंगे। पहला मैच कल नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इसके बाद 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश का मैच होगा। 5 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम का सामना साउथ अफ्रीका से इसी मैदान पर होगा। 11 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें भी ईडन गार्डन में आमने-सामने होंगी। वहीं, 16 नवंबर को होने वाला वर्ल्ड कप 2023 का दूसरे सेमीफाइनल मैच की मेजबानी भी इसी मैदान को मिली है। 

भारत के ऐतिहासिक ग्राउंड्स में से एक 

ईडन गार्डन स्टेडियम की बात करें तो यह ऐतिहासिक ग्राउंड है। यहां 66 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। इस मैदान पर अभी तक 31 वनडे मैच खेले गए हैं। इन मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने  वाली टीम ने 18 मैच जीते हैं और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के नाम 12 मैच रहे हैं। वहीं, 1 मुकाबले का नतीजा नहीं निकला है। 

ये भी पढ़ें

PAK vs SA: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

3 साल बाद एमएस धोनी ने तोड़ी चुप्पी, आखिरकार बता दी अपने रिटायरमेंट की असली तारीख

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement