Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs SA: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Pakistan vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम का एक अहम तेज गेंदबाज इस मैच से बाहर हो गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 27, 2023 10:23 IST
pak vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

Pakistan vs South Africa: वर्ल्ड कप 2023 में आज पाकिस्तान क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका का आमना सामना होगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। हार की हैट्रिक लगा चुकी पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। लेकिन इस अहम मैच से पहले बााबर आजम की टीम को बड़ा झटका लगा है। एक स्टार खिलाड़ी इस मैच से बाहर हो गया है। 

अहम मैच से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

पाकिस्तान को अब सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे बचे हुए मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाने वाला मैच पाकिस्तान के लिए काफी अहम रहने  वाला है। लेकिन इस मैच में टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हसन अली खेलते नजर नहीं आएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हसन अली बुखार की चपेट में आ गए हैं और आगामी मैचों को देखते हुए पीसीबी के मेडिकल पैनल ने उन्हें आराम की सलाह दी है। इसी वजह से वह साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

हसन अली अगर इस मैच में नहीं खेलते हैं तो तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। हालांकि मोहम्मद वसीम जूनियर ने इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए अब तक 16 वनडे मैचों में कुल 24 विकेट लिए हैं। वहीं,  हसन अली ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक खेले पांच मुकाबलों में 5.82 की इकॉनमी से आठ विकेट अपने नाम किए हैं और टीम के लिए संयुक्त दूसरे सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं।

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर।

ये भी पढ़ें

3 साल बाद एमएस धोनी ने तोड़ी चुप्पी, आखिरकार बता दी अपने रिटायरमेंट की असली तारीख

ODI World Cup 2023: इंग्लैंड के बाहर होते ही इन दो टीमों को हुआ फायदा, सेमीफाइनल की राहें आसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement